Ghaziabad News: लॉकडाउन के बावजूद एमएमजी अस्‍पताल, सीएचसी और पीएचसी में कल से ओपीडी शुरू

ऑपरेशन भी शुरू हो जाएंगे (File pic)

ऑपरेशन भी शुरू हो जाएंगे (File pic)

Ghaziabad में लॉकडाउन के बावजूद स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं शुरू की जा रही हैं. कोरोना गाइडलाइन के अनुसार शुक्रवार से ओपीडी और ऑपरेशन शुरू हो जाएंगे. संयुक्‍त अस्‍पताल में ओपीडी अभी बंद रहेगी, क्‍यों‍कि यह डेडीकेटेड कोविड अस्‍पताल है.

  • Share this:

गाजियाबाद. जिले में लॉकडाउन के बावजूद अस्‍पताल (hospitals) सीएचसी (CHC) और पीएचसी (PHC) में ओपीडी सेवा (OPD service) शुक्रवार से शुरू की जा रही है. कोरोना की गाइडलाइन को ध्‍यान में रखते हुए सभी स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं सामान्‍य कर दी जाएंगी. मरीजों का ऑपरेशन भी किया जाएगा. हालांकि, संयुक्‍त अस्‍पताल में ओपीडी अभी बंद रहेगी, क्‍यों‍कि यह डेडीकेटेड कोविड अस्‍पताल है.

जिले के सीएमओ डाॅ. एके  गुप्‍ता ने बताया कि लॉकडाउन के बावजूद एमएमजी अस्‍पताल के अलावा चार सीएचसी और 15 पीएचसी शुक्रवार से सामान्‍य रूप से शुरू हो जाएंगी. इसके अलावा जरूरी ऑपरेशन भी कराए जाएंगे. ओपीडी कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए खोली जाएंगी. इस दौरान ध्‍यान रखा जाएगा कि अस्‍पताल परिसर और ओपीडी में एक साथ अधिक संख्‍या में भीड़ न जुट पाए, मरीजों की संख्‍या अधिक नहीं रखी जाएगी. मरीजों को पूर्व निर्धारित समय पर ही ओपीडी बुलाया जाएगा. मौजूदा समय जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्‍या 900 से अधिक हैं. इसलिए लॉकडाउन चल रहा है. एक्टिव मरीजों की संख्‍या 600 से कम होने पर जिले लॉकडाउन खोल दिया जाएगा.

सीएमओ ने बताया कि अस्पताल, सीएचसी और पीएचसी में ओपीडी में आने वाले मरीजों के बैठने की समुचित व्यवस्था की जाएगी. इस दौरान अस्पतालों में मेडिकल इमरजेंसी सेवाएं लगातार जारी रहेंगी. उन्‍हें  किसी भी तरह से रोका नहीं जाएगा. ओपीडी में सोशल डिस्‍टेसिंग के लिए छह फिट की दूरी पर सर्कल बनाए जाएंगे. एक साथ सभी मरीजों को ओपीडी में नहीं बुलाया जाएगा. संयुक्‍त अस्‍पताल, संजय नगर डेडीकेटेड कोविड अस्‍पताल है, इसलिए यहां पर ओपीडी चालू नहीं की जाएगी. यहां पर कोविड मरीजों के अलावा वैक्‍सीनेशन का काम भी किया जा रहा है.  शहर के लोग एमएमजी अस्‍पताल में ओडीसी सेवा ले सकेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज