Home /News /delhi-ncr /

opened medical facility in hyderabad taking inspiration from mohalla clinics says telangana cm k chandrashekar rao nodvm

दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक से प्रेरणा लेकर हैदराबाद में शुरू की चिकित्सा सुविधा: CM चंद्रशेखर राव

तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने कहा कि आप सरकार के मोहल्ला क्लीनिक से प्रेरित होकर हैदराबाद में प्राथमिक स्वास्थ्य इकाई की शुरुआत की है. (ANI)

तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने कहा कि आप सरकार के मोहल्ला क्लीनिक से प्रेरित होकर हैदराबाद में प्राथमिक स्वास्थ्य इकाई की शुरुआत की है. (ANI)

Delhi News: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के मोहल्ला क्लीनिक से प्रेरित होकर हैदराबाद में एक प्राथमिक स्वास्थ्य इकाई की शुरुआत की है. राव ने दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल के साथ शनिवार को मोहम्मदपुर के एक मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के मोहल्ला क्लीनिक से प्रेरित होकर हैदराबाद में एक प्राथमिक स्वास्थ्य इकाई की शुरुआत की है. राव ने दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल के साथ शनिवार को मोहम्मदपुर के एक मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया जहां उन्होंने चिकित्सकों और मरीजों से बातचीत की.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘जब मैं पांच-छह साल पहले दिल्ली आया था, तब मेरे एक मित्र ने मुझसे कहा था कि आप सरकार मोहल्ला क्लीनिक के माध्यम से बहुत अच्छा काम कर रही है, इसलिए मैंने अपने अधिकारियों को इन मोहल्ला क्लीनिकों को देखने के लिए भेजा. हमने इससे प्रेरणा लेकर हैदराबाद में भी इसी तरह की सुविधा शुरू की है.’

ताकि देश तेजी से प्रगति करे…

उन्होंने कहा, ‘अगर गरीबों को शिक्षा और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधा मुफ्त में मुहैया कराई जाए तो देश तेजी से प्रगति करेगा.  दिल्ली सरकार ने यह उपलब्धि हासिल की है और मैं उन्हें इसके लिए बधाई देता हूं.’ राव ने दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल के साथ राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का भी दौरा किया, जहां अधिकारियों ने आप सरकार के तहत शहर में शिक्षा प्रणाली में बदलाव के बारे में तेलंगाना के मुख्यमंत्री को जानकारी दी.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा ‘हम तेलंगाना में भी दिल्ली के स्कूल प्रारूप को लागू करेंगे. हम जल्द ही अपने राज्य के अधिकारियों का एक दल समन्वय के लिए भेजेंगे.

Tags: Arvind kejriwal, Delhi Government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर