NBE ने दिया दखल, हिंदूराव हॉस्पिटल के डॉक्‍टर का निष्कासन वापस लेने को कहा
Delhi-Ncr News in Hindi

NBE ने दिया दखल, हिंदूराव हॉस्पिटल के डॉक्‍टर का निष्कासन वापस लेने को कहा
MP मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन ने सलाहकार समिति में प्रतिनिधित्व देने की मांग की(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (National Board of Examinations) ने हिंदूराव अस्पताल प्रशासन को पत्र लिख कर कहा है कि डॉक्टर पीयूष के निष्कासन को वापस लिया जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2020, 11:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली स्थित हिंदूराव अस्पताल के एक रेजिडेंट डॉक्टर के निष्कासन के मामले में नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (National Board of Examinations) ने दखल दिया है. एनबीई ने हिंदूराव अस्पताल प्रशासन को पत्र लिख कर कहा है कि डॉक्टर पीयूष के निष्कासन के आदेश को वापस लिया जाए.

इससे पहले, अस्पताल प्रशासन ने अनुशासनहीनता की शिकायत पर डॉ. पीयूष को निष्कासित कर दिया था. अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक की ओर से डॉ. पीयूष को निष्कासित करने का नोटिस जारी किया था. इसमें अस्पताल का नाम खराब करने को लेकर कार्रवाई की बात भी कही गई थी.

वहीं, इस मामले में निगम आयुक्त वर्षा जोशी ने कहा कि PPE किट बांटने में गंभीर लापरवाही को लेकर हिंदूराव हॉस्पिटल के डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की गई है. जोशी ने कहा कि ये किट अस्पताल प्रशासन के जरिए उपलब्‍ध होनी थीं. इसके बाद अस्पताल तय करता कि ये किन को देनी है. हम ज्यादा कोरोना संक्रमित इलाकों में काम कर रहे डॉक्टरों और सफाईकर्मियों को ये किट देते. यह काम पूरी सतर्कता और निगरानी के साथ किया जाना था.



एनजीओ से मिले किट बांटे थे
निष्कासन को लेकर आरोपी डॉक्टर पीयूष ने बताया कि हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनी पीपीई किट की कमी के कारण रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने एक एनजीओ से संपर्क कर इनकी मांग की थी. एनजीओ ने बुधवार को उन्हें फेस शील्ड उपलब्‍ध करवा ‌दिए. कुछ डॉक्टरों को ये दे भी दी गई, कुछ बच गई. पीयूष ने बताया कि इसके बाद अस्पताल अधीक्षक का फोन आया और उन्होंने फेस शील्ड अस्पताल में ही देने को कहा, लेकिन उस दिन वे अस्पताल नहीं जा सके. डॉ. पीयूष ने बताया कि बाद में जब वे अस्पताल पहुंच कर बचे हुए किट बांटने जा रहे थे, तो चिकित्सा अधीक्षक ने उन्हें निष्कासन का नोटिस दे दिया.

ये भी पढ़ें-

COVID-19: दिल्ली में 38 की मौत, हर्षवर्धन ने बैजल-सत्येंद्र के साथ की बैठक

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश, गर्मी से मिली राहत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज