मंत्री इमरान हुसैन का आदेश, अधिकारी जनरल स्टोर और केमिस्ट दुकानों का नियमित करें दौरा

मंत्री ने कहा कि लाभार्थियों के बीच राशन वितरित करते समय लोगों के बीच कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखने के लिए कहा जाना चाहिए. (फाइल फोटो)

इमरान हुसैन (Imran Hussain) ने कहा कि लंबी कतारों में लगने वाले लाभार्थियों को सर्जिकल मास्क या रूमाल का उपयोग करने की सलाह दी जा सकती है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन (Imran Hussain) ने शनिवार को कहा कि चेहरे के मास्क, दस्ताने, साबुन और हैंड सैनिटाइजर जैसी आवश्यक वस्तुएं राष्ट्रीय राजधानी में उचित मूल्य की दुकानों पर बेची जा सकती हैं. मंत्री ने कोरोना वायरस (Corona virus) के खतरे से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए दिल्ली सचिवालय (Delhi secretariat) में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की.

    हुसैन ने अधिकारियों को जनरल स्टोर, केमिस्ट की दुकानों, फार्मेसियों और दवा निर्माता कंपनियां आदि का नियमित रूप से दौरा करने के लिए निर्देशित किया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि अच्छी गुणवत्ता वाले मास्क और सैनिटाइटर उपलब्ध हैं. साथ ही इन वस्तुओं को अधिक कीमतों पर नहीं बेचा जा सके.

    दरअसल, अधिकारी पहले से ही आवश्यक वस्तु अधिनियम के प्रावधानों के तहत कालाबाजारियों और जमाखोरों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई कर रहे हैं. मंत्री ने कहा कि लाभार्थियों के बीच राशन वितरित करते समय लोगों के बीच कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखने के लिए कहा जाना चाहिए.  लाभार्थियों की भीड़ को रोकने के लिए उचित मूल्य की दुकानें सभी दिनों में खाद्य पदार्थों को वितरित करने पर विचार कर सकती हैं.

    हुसैन ने कहा कि लंबी कतारों में लगने वाले लाभार्थियों को सर्जिकल मास्क या रूमाल का उपयोग करने की सलाह दी जा सकती है.

    ये भी पढ़ें- 

    निर्भया को इंसाफ दिलाने के लिए मुफ्त में लड़ा था केस, खास अंदाज में मिली बधाई

    निर्भया के दोषियों को फांसी, मेरठ की महिलाएं बोलीं- पवन जल्लाद पर है नाज़

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.