• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi के बुजुर्गों-युवाओं को नए कपड़े देकर वैक्‍सीन‍ेशन को प्रोत्‍साह‍ित कर रहीं संस्था

Delhi के बुजुर्गों-युवाओं को नए कपड़े देकर वैक्‍सीन‍ेशन को प्रोत्‍साह‍ित कर रहीं संस्था

गैर-सरकारी संगठन कॉर्पोरेट सेक्‍टर के साथ म‍िलकर वैक्‍सीन‍ेशन ड्राइव को और तेज कराने में जुटे हुये हैं.

गैर-सरकारी संगठन कॉर्पोरेट सेक्‍टर के साथ म‍िलकर वैक्‍सीन‍ेशन ड्राइव को और तेज कराने में जुटे हुये हैं.

Corona Vaccination Drive: गैर-सरकारी संस्‍था डीएवी एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी ने टाटा पावर एवं मेट्रो वॉक एडवेंचर आईलैंड, रोहिणी सेक्टर 10 के साथ म‍िलकर दो दिवसीय टीकाकरण जागरूक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें युवाओं और वृद्ध ने भाग ल‍िया. उनको न केवल टीकाकरण के प्रति जागरूक किया बल्‍क‍ि नये कपड़े व‍ितर‍ित कर प्रोत्‍साह‍ित भी क‍िया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई द‍िल्‍ली. कोरोना की थर्ड वेव (Third wave of Corona) आने से पहले द‍िल्‍ली को पूरी तरह से वैक्‍सीनेट कराने का काम जोर शोर से क‍िया जा रहा है. स्‍थानीय व‍िधायकों के साथ-साथ स्वयंसेवी व गैर-सरकारी संगठन भी कॉर्पोरेट सेक्‍टर कंपन‍ियों के साथ म‍िलकर वैक्‍सीन‍ेशन ड्राइव (Vaccination Drive) को और तेज करने में जुटी हुई हैं.

    बताते चलें क‍ि द‍िल्‍ली सरकार की ओर से 404 जगहों पर 969 सेंटर्स पर हर रोज बड़ी संख्‍या में लोगों को कोरोना की पहली और दूसरी डोज लगाई जा रही है. अब तक कुल 1 करोड़ 48 लाख 80 हजार 773 लोगों को कोरोना की दोनों डोज दी जा चुकी हैं. इनमें पहली डोज वालों की संख्‍या 1,05,54,082 है तो दूसरी डोज वालों की संख्‍या 43 लाख 26 हजार 691 है. इतनी डोज 11 स‍ितंबर तक द‍िल्‍ली वालों को दी जा चुकी हैं.

    ये भी पढ़ें: Aam Aadmi Party की नई राष्‍ट्रीय पर‍िषद में क‍िस को म‍िली जगह, कौन है क‍ितना खास? जानें सबकुछ

    उधर, द‍िल्‍ली के सुल्‍तानपुरी, बी-4 ब्‍लॉक में युवाओं और बुजुर्गों को टीकाकरण अभ‍ियान के प्रत‍ि जागरूक करने और प्रोत्‍साहित करने का काम भी क‍िया जा रहा है. गैर-सरकारी संस्‍था डीएवी एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी ने टाटा पावर दिल्ली डिस्‍ट्रीब्यूशन लिमिटेड (Tata Power DDL) एवं मेट्रो वॉक एडवेंचर आईलैंड, रोहिणी सेक्टर 10 के साथ म‍िलकर दो दिवसीय टीकाकरण जागरूक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें युवाओं और वृद्ध ने भाग ल‍िया. उनको न केवल टीकाकरण के प्रति जागरूक किया बल्‍क‍ि नये कपड़े व‍ितर‍ित कर प्रोत्‍साह‍ित भी क‍िया.

    ये भी पढ़ें: AAP राष्ट्रीय परिषद में बोले सीएम केजरीवाल-‘सत्ता से पैसा और पैसा से सत्ता’ की राजनीति बदलने आये 

    इस अवसर पर एडवेंचर आईलैंड की मार्केट‍िंग मैनेजर बबीता कौशिक की ओर से करी 250 लोगों को नये कपड़े व‍ितर‍ित कर टीकाकरण अभ‍ियान में बढ़चढ़ कर ह‍िस्‍सा लेने के ल‍िये प्रोत्‍साह‍ित भी क‍िया. उन्होंने कहा कि जैसे ही मेट्रो वॉक खुलेगा वृद्धों को इसमें आने के ल‍िये आमंत्रित क‍िया जाएगा. एक द‍िन वह इसमें एंजॉय कर सकेंगे.

    इस अवसर पर डीएवी संस्‍था की अध्‍यक्षा राधा भारद्वाज ने कहा क‍ि मेट्रो वॉक का यह प्रयास बेहद ही सराहनीय होगा. इससे वृद्धों को खुशी म‍िल सकेगी. इससे वृद्धों को खुशी देने से बड़ी कोई चीज नहीं है. वह हमारे न केवल मार्गदर्शक होते हैं बल्‍क‍ि समाज के गार्जियन भी होते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज