घने कोहरे के बीच आज दिल्ली में हुई सुबह, चिल्ला बॉर्डर पर देख पाना हो गया था मुश्किल

दिल्ली में कोहरे को प्रकोप.

आज सुबह भी दिल्ली (Delhi) के कई इलाकों में कोहरे का प्रकोप देखने को मिला. इसके चलते कुछ कदम की दूरी पर ही देख पाना मुश्किल हो गया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की राष्ट्रय राजधानी दिल्ली (Delhi) में सुबह- शाम हाड़ कपा देने वाली सर्दी पड़ रही है. इससे लोगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. ठंड (Cold) का आलम यह है कि शरीर को गर्म रखने के लिए आग का सहारा लेना पड़ रहा है. वहीं, सुबह-सुबह कोहरे (Fog) का प्रकोप भी लोगों के लिए समस्या बनगई है. इससे विजिबिलिटी काफी कम हो गई है. कुछ ही कदम की दूरी पर कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है. ऐसे में गाड़ियां सड़क पर रेंग-रेंग कर चल रही हैं.

    वहीं, आज सुबह भी दिल्ली के कई इलाकों में कोहरे का प्रकोप देखने को मिला. इसके चलते कुछ कदम की दूरी पर ही देख पाना मुश्किल हो गया था. खास कर राष्ट्रीय राजधानी की चिल्ला (दिल्ली-नोएडा) सीमा पर भी घना कोहरा देखने को मिला. यहां पर किसान आंदोलन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है. खास बात यह है कि सर्दी के अलावा दिल्ली वालों को प्रदूषण का भी सामना करना पड़ रहा है. बीते 2 दिसंबर को दिल्ली में वायु गुणवत्ता का स्तर “बेहद खराब” श्रेणी के आसपास दर्ज किया गया था. साथ ही गाजियाबाद तथा ग्रेटर नोएडा में प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी में रहा था. शहर का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह नौ बजे 381 था.



    अधिकतम गति 12 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की उम्मीद है
    बता दें कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच एक्यूआई ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच एक्यूआई ‘सामान्य’ 201 और 300 के बीच एक्यूआई ‘खराब’, 301 और 400 के बीच एक्यूआई ‘बेहद खराब’ और 401 से 500 के बीच एक्यूआई ‘गंभीर’ की श्रेणी में आता है. तब भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) कहा था कि बुधवार को हवा की अधिकतम गति 12 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की उम्मीद है.
    Published by:Bankatesh Kumar
    First published: