दिल्ली में मार्च से अब तक 1,200 से ज्यादा मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली में मार्च से अब तक 1,200 से ज्यादा मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव
(प्रतीकात्मक फ़ोटो)

दिल्ली के केंद्र और राज्य सरकार दोनों के तहत नौ प्रमुख कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों में मार्च से अब तक 1,207 स्वास्थ्य कर्मचारियों (नर्सों और डॉक्टरों) को कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 20, 2020, 10:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में पहली बार एक ही दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,000 से अधिक मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 53 हजार के पार चली गई. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार को 3,137 नए मामलों के साथ ही संक्रमितों की संख्या 53,116 तक पहुंच गई. इस आंकड़े में दिल्ली के कई डॉक्टर्स भी शामिल हो चुके हैं. ऐसे में जहां एक तरफ दिल्ली में बढ़ रहे मरीजों को लेकर सरकार चिन्तित है वहीं एक सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि देखभाल करने वालों की देखभाल कौन करेगा?

दिल्ली के केंद्र और राज्य सरकार दोनों के तहत नौ प्रमुख कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों में मार्च से अब तक 1,207 स्वास्थ्य कर्मचारियों (नर्सों और डॉक्टरों) को पॉजिटिव पाया गया. दिल्ली के अलग अलग अस्पतालों में नर्स यूनियनों के प्रतिनिधियों और छह अस्पतालों के शीर्ष अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद जुटाई गयी जानकारी के बाद यह आंकड़ा सामने आया है. जिसमें निजी अस्पतालों के डेटा भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: बाहुबली MLA मुख्तार अंसारी के गैंग पर पुलिस का एक्शन, अवैध बूचड़खाना मामले में 5 गिरफ्तार



वहीं बता दें कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 66 मरीज की मौत के साथ ही मृतकों का आंकड़ा 2,035 तक जा पहुंचा है. इस बीच, आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में मरीजों के स्वस्थ होने की दर में भी सुधार हुआ है और 18 जून को यह दर 42.69 फीसदी रही. इससे पहले 13 दिन तक 40 फीसदी से नीचे ही रही थी. मामलों में वृद्धि होने के बीच दो सप्ताह में पहली बार कोविड-19 के मरीजों के स्वस्थ होने की दर 40 फीसदी के पार गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज