Delhi COVID-19 Updates: Max हॉस्पिटल के एक डॉक्टर सहित 3 कर्मी Corona पॉजिटिव, 150 क्वारेंटाइन में
Delhi-Ncr News in Hindi

Delhi COVID-19 Updates: Max हॉस्पिटल के एक डॉक्टर सहित 3 कर्मी Corona पॉजिटिव, 150 क्वारेंटाइन में
हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन दवा कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने में असरदार है.

साकेत में स्थित मैक्स हॉस्पिटल में कार्यरत एक डॉक्टर, एक नर्स और एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिले हैं. इसके साथ ही 150 लोग सेल्फ क्वारेंटाइन में चले गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2020, 1:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना (Coronavirus) का बढ़ता संक्रमण रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. अब इसने अपनी चपेट में डॉक्टरों, चिकित्साकर्मियों और पुलिस को भी लेना शुरू कर दिया है. सूचना के अनुसार, दिल्ली के साकेत में स्थित मैक्स हॉस्पिटल में कार्यरत एक डॉक्टर, एक नर्स और एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके साथ ही 150 लोग सेल्फ क्वारेंटाइन में चले गए हैं. अस्पताल की ओर से जारी बयान के अनुसार संभवतः डॉक्टर को संक्रमण अस्पताल के बाहर से हुआ है. वहीं अस्पताल में भर्ती हुए दो हृदय संबंधी बीमारी के मरीजों के बाद में कोरोना पॉ‌जि‌टिव मिलने के बाद अन्य दो कर्मचारियों में भी इसके लक्षण मिले. अब 150 लोग सेल्फ क्वारेंटाइन में चले गए हैं.

यहां भी डॉक्टरों में संक्रमण
वहीं, दिल्ली के स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में अब कोरोना वायरस के 3 और पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इनमें एक मरीज, एक उस मरीज का अटेंडेंट और एक सिक्योरिटी गार्ड शामिल है. इसके साथ ही कैंसर अस्‍पताल में कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा 28 तक पहुंच गया है. इससे पहले इसी अस्पताल के डॉक्‍टर और मेडिकल स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आ चुकी है. कुल मिलाकर इस अस्पताल में अब तक 28 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

दरअसल, संक्रमण का मामला तब शुरू हुआ था जब इस अस्पताल के एक डॉक्टर का भाई ब्रिटेन से आया. इसके बाद अस्पताल में काम करने वाला एक डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो गया. इसके बाद से ही अस्‍पताल में लगातार पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं.
दिल्‍ली में अब तक 1154 संक्रमित


बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि दिल्ली पुलिस के एक सहायक सब इंस्पेक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है. इसकी पुष्टि रविवार को हुई थी. 50 साल के इस पुलिसकर्मी ने 8 अप्रैल को अंतिम दिन ड्यूटी की थी. लेकिन अब तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि ये पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हुआ है या नहीं. एएनआई के अनुसार, इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के में कार्यरत तीन कर्मी इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुके हैं. इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को कोरोना के 85 नए मामले सामने आने की जानकारी मिली थी. बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के 1154 मामले सामने आ चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः Delhi COVID-19 Updates: कैंसर अस्पताल में तीन और लोग हुए संक्रमित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज