दिल्ली में अब तक 400 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी COVID-19 से संक्रमित: सत्येंद्र जैन
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली में अब तक 400 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी COVID-19 से संक्रमित: सत्येंद्र जैन
सत्येंद्र जैन (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में अब तक 400 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोविड-19 (COVID-19) वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendra Jain) ने बुधवार को यह जानकारी दी.

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में अब तक 400 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोविड-19 (COVID-19) वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendra Jain) ने बुधवार को यह जानकारी दी. जैन ने संवाददाताओं से कहा कि बुधवार को कोविड-19 के 20 मरीजों की मौत हो गई, जिसके साथ ही मृतकों की संख्या 106 तक पहुंच गई.

बुधवार को संक्रमण के 359 नए मामले सामने आए
सत्येंद्र जैन ने एक सवाल के जवाब में कहा कि, 'दिल्ली में अब तक 400 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं.' स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बुधवार को संक्रमण के 359 नए मामले सामने आने के साथ ही दिल्ली में इस वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 7,998 हो गई है. दूसरे शब्दों में कहें तो दिल्ली में इस वायरस से संक्रमति होने वालों की संख्या 8 हजार से मात्र दो कदम दूर है.

अप्रैल से अब तक का है मौतों का आंकड़ा
बुधवार को जारी बुलेटिन में दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अस्पतालों से प्राप्त विवरण के अनुसार ये 20 मौतें अप्रैल और मई के दौरान हुईं और कोविड-19 से मौत संबंधी मामलों के लिए गठित समिति ने इसका ऑडिट किया. जैन ने कहा, ' सामने आए 20 मौतों के मामले अस्पतालों की ओर से भेजे गए मौत के विवरण पर आधारित हैं.' इनमें से बुधवार 346 लोग संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं. इसके साथ ही अब तक संक्रमण को चुनौती देने में 2858 लोग कामयाब हो चुके हैं. फिलहाल दिल्ली में कोरोना के 5084 एक्टिव केस हैं.



लॉकडाउन में राहत देने को केजरीवाल ने मांगी थी राय
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से लॉकडाउन में राहत के संबंध में राय मांगी थी. आम लोगों से सीएम ने अपील की थी कि वे अपने सुझाव दिल्ली सरकार को 13 मई यानी बुधवार की शाम 5 बजे तक भेज सकते हैं.

ये भी पढ़ें - 

COVID-19 Bihar Update: 65 नए मामले सामने आए, कुल केस बढ़कर 944 हुए

सिख दंगा मामला: सज्‍जन कुमार की जमानत अर्जी सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई

शादी की सालगिरह की बधाई देना भूल गया पति तो पत्नी ने लगा ली फांसी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading