Home /News /delhi-ncr /

over 44000 challans issued for violating rules in delhi nodbk

दिल्ली में नियमों का उल्लंघन करने के मामले में 44,000 से अधिक चालान किए गए जारी

 इस अभियान के तहत बस लेन में गलत तरीके से पार्किंग के लिए कुल 526 वाहनों को मौके से उठाया गया. (सांकेतिक तस्वीर)

इस अभियान के तहत बस लेन में गलत तरीके से पार्किंग के लिए कुल 526 वाहनों को मौके से उठाया गया. (सांकेतिक तस्वीर)

Delhi News: दिल्ली में चार जुलाई तक बस लेन प्रवर्तन अभियान के तहत कुल 44,594 चालान जारी किए जा चुके हैं. इनमें लेन उल्लंघन के लिए बस चालकों को जारी किए गए 1,591 चालान और निजी वाहन मालिकों को बस लेन में पार्किंग के लिए जारी किए गए 43,003 चालान शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने एक अप्रैल से शुरू हुए बस लेन प्रवर्तन अभियान के तहत 44,000 से अधिक चालान जारी किए हैं. परिवहन विभाग की ओर से बुधवार को एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी गयी. वक्तव्य के मुताबिक, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली गेट, लाल किला और दरियागंज रोड का दौरा करते हुए आईटीओ-कश्मीरी गेट खंड पर बस लेन और बस क्यू शेल्टर (बीक्यूएस) का निरीक्षण किया.

    परिवहन मंत्री ने दिल्ली परिवहन अवसंरचना विकास निगम (डीटीआईडीसी) के अधिकारियों को यात्रियों को अधिकतम सुविधा उपलब्ध कराने के लिए दिल्ली भर में ऐसे सभी आश्रयों का नियमित रखरखाव और मरम्मत सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. और उन्हें बस स्टॉप के पास बस मार्ग के लिए पर्याप्त जगह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा. दिल्ली परिवहन विभाग ने इस साल राष्ट्रीय राजधानी में बस लेन प्रवर्तन सुनिश्चित करने के लिए एक अप्रैल से लेन प्रवर्तन अभियान शुरू किया था.

    पार्किंग के लिए जारी किए गए 43,003 चालान शामिल हैं
    दिल्ली में चार जुलाई तक बस लेन प्रवर्तन अभियान के तहत कुल 44,594 चालान जारी किए जा चुके हैं. इनमें लेन उल्लंघन के लिए बस चालकों को जारी किए गए 1,591 चालान और निजी वाहन मालिकों को बस लेन में पार्किंग के लिए जारी किए गए 43,003 चालान शामिल हैं.

    यात्रियों के सुरक्षित आवागमन को भी सुनिश्चित कर रहे हैं
    इसके अलावा इस अभियान के तहत बस लेन में गलत तरीके से पार्किंग के लिए कुल 526 वाहनों को मौके से उठाया गया. गहलोत ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को अवैध रूप से पार्क किए गए निजी वाहनों को हटाकर बस लेन पर निर्बाध यातायात आवाजाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.  परिवहन मंत्री ने कहा, ‘‘हम शहर के बस स्टॉप को सुविधाजनक बनाने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, बस कतार आश्रयों के साथ बसों की आसान आवाजाही और यात्रियों के सुरक्षित आवागमन को भी सुनिश्चित कर रहे हैं.’’

    Tags: Delhi news, Delhi news updates, Fine

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर