UP-Bihar में मानसून के साथ आई आफत, 100 से अधिक लोगों की गई जान, PM Modi ने दुख जताया
Patna News in Hindi

UP-Bihar में मानसून के साथ आई आफत, 100 से अधिक लोगों की गई जान, PM Modi ने दुख जताया
मानसून के आगमन के साथ आसमान से बरसी आफत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीएम मोदी (PM Modi) ने संवेदना व्यक्त करते हुए अपने ट्वीट (tweet) में लिखा कि बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों के निधन का दुखद समाचार मिला. राज्य सरकारें तत्परता के साथ राहत कार्यों में जुटी हैं....

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 25, 2020, 10:03 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर भारत (North India) में मानसून के आगमन के साथ ही देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश (Heavy Rain), आंधी-तूफ़ान (Thunderstorms) के साथ-साथ आकाशीय बिजली (Lightening) गिरने से जान-माल के काफी नुकसान की सूचना आ रही है. रिपोर्ट के मुताबिक़ उत्तर-प्रदेश (Uttar Pradesh) और बिहार (Bihar) में ही अब तक 100 से अधिक लोगों की प्राकृतिक आपदा में जान चली गई है. वहीं भारी संख्या में मवेशियों के हताहत होने की सूचना भी सामने आ रही हैं. बिहार में 80 से ऊपर लोगों की जान जा चुकी है जबकि उत्तर प्रदेश में भी 20 से अधिक लोगों के मारे जाने की सूचना है. बिहार और यूपी में बड़ी संख्या में जान-माल के नुकसान पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी दुख जताया है.

पीएम मोदी (PM Modi) ने संवेदना व्यक्त करते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों के निधन का दुखद समाचार मिला. राज्य सरकारें तत्परता के साथ राहत कार्यों में जुटी हैं. इस आपदा में जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं.


ये भी पढ़ें- भुखमरी की कगार पर चार मासूम, Lockdown में पिता की मौत, मां पहले ही छोड़कर जा चुकी थी




 

मानसून के आगमन के साथ आपदा का भी आगमन
दरअसल गुरुवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में शुरू हुई मानसूनी बारिश (Monsoon Rain) के साथ आकाशीय बिजली (Lightening) का कहर भी देखने को मिला. यूपी के कई जिलों में आकाशीय बिजली ने तांडव मचाया. बाराबंकी (Barabanki), कुशीनगर (Kushinagar) और कानपुर देहात (Kanpur Dehat) जिले में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जन भर लोग घायल हो गए. साथ ही बिजली की चपेट में आने से कई मवेशियों की जान भी चली गई. कानपुर देहात जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 8 ग्रामीण घायल हो गए जबकि 45 बकरियों की मौत हो गई पूरे प्रदेश में अब तक 23 लोगों के इस दैवीय आपदा में मारे जाने की सूचना है. वहीं बिहार में लगातार हो रही भारी बारिश के बीच बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत हो गई है. इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री कार्यालय के जनसंपर्क कार्यालय से जारी पत्र में कहा गया है कि राज्य में के विभिन्न जिलों में बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत हो गई है. मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह राशि देने का भी निर्देश दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading