प्रदूषण से निजात के लिए दिल्ली में खुला ऑक्सीजन बार, 299 रुपये देकर लें 15 मिनट शुद्ध हवा

दावा किया जा रहा है कि ऑक्सी प्योर बार अपनी तरह का दिल्ली-एनसीआर में पहला बार है. (Photo-news18)
दावा किया जा रहा है कि ऑक्सी प्योर बार अपनी तरह का दिल्ली-एनसीआर में पहला बार है. (Photo-news18)

दावा किया जा रहा है कि लोगों को शुद्ध हवा बेच रहा ये ऑक्सी प्योर बार (Oxy Pure Bar) दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में अपनी तरह का पहला है. ऑक्सी प्योर बार के संचालक बोनी बताते हैं कि यह कॉन्सेप्ट विदेशों में देखा था और जिस तरीके से दिल्ली (Delhi) की आबो-हवा लगातार जहरीली होती जा रही है उसे देखते हुए हमने दिल्ली में ऑक्सी प्योर बार खोला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 5:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अक्सर लोगों को वीकेंड (Weekend) पर इंजॉय करने के लिए आपने बार (Bar) और क्लब (Club) जाते हुए देखा होगा. लेकिन अब दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के वातावरण (Environment) में छाए प्रदूषण (Pollution) से बचने के लिए भी अब आप ऑक्सीजन बार (Oxygen Bar) जा सकते हैं. दिल्ली (Delhi) के साकेत स्थित सेलेक्ट सिटी मॉल (Select City Mall) में ये बार खोला गया है. बता दें कि कुछ दिन हालात ठीक रहने के बाद अब एक बार फिर से दिल्ली-एनसीआर की आबो-हवा खराब हो चुकी है.

विदेशों का ऑक्सी प्योर बार अब दिल्ली में
दिल्ली के सेलेक्ट सिटी मॉल में नया खुला ऑक्सी प्योर बार (Oxy Pure Bar) आजकल खासा चर्चाओं में है. सोशल मीडिया पर भी इसकी खूब चर्चा हो रही है. दावा किया जा रहा है कि लोगों को शुद्ध हवा बेच रहा ये ऑक्सी प्योर बार दिल्ली-एनसीआर में अपनी तरह का पहला बार है. ऑक्सी प्योर बार के संचालक बोनी बताते हैं कि यह कॉन्सेप्ट विदेशों में देखा था और जिस तरीके से दिल्ली की आबो-हवा लगातार जहरीली होती जा रही है उसे देखते हुए हमने दिल्ली में ऑक्सी प्योर बार खोला है.





म्यूजिक के साथ शुद्ध हवा में लें सांस
बोनी ने बार की खासियत पर बात करते हुए कहा कि यहां आधा घंटे के हिसाब से चार्ज किया जाता है. इस आधा घंटे में आपको शुद्ध हवा के साथ-साथ म्यूजिक सुनने को भी मिलेगा. जिस तरीके से दिल्ली की आबो-हवा लगातार जहरीली होती जा रही है उसे देखते हुए हमने बीते मई माह में ऑक्सी प्योर बार खोला था. उन्होंने बताया कि प्योर बार को लोगों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स आ रहा है.

15 मिनट शुद्ध हवा खाने के लिए देने होंगे 299 रुपये
ऑक्सी प्योर बार के संचालक ने बताया कि हमारे पास सात तरीके की अरोमा हैं. जिससे 299 रुपये में 15 मिनट के लिए शुद्ध हवा का म्यूजिकल वातावरण में आनंद उठा सकते हैं. 499 रुपये में भी हम अरोमा दे रहे हैं. हम यहां आने वाले लोगों को पहले पूरी तरीके से इस ऑक्सी प्योर के बारे में बताते हैं. अगर किसी को अस्थमा या ब्रोंकाइटिस जैसी बीमारी है तो उन लोगों को हम मना कर देते हैं. ऑक्सी बार में पूरी एहतियात बरती जाती है.

ये भी पढ़ें- 

पूर्व सैन्य अधिकारी पर था चीन के लिए जासूसी करने का आरोप, अब तिहाड़ जेल में की आत्महत्या
महाराष्ट्र में सरकार बनाने की बात पर NCP नेता अजीत पवार ने किया ये बड़ा खुलासा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज