बड़ी खबरः दिल्ली में 6 अस्पतालों में Oxygen खत्म, अन्य अस्पतालों में कुछ घंटों का ही सहारा

दिल्ली के छह अस्पतालों में ऑक्सीजन बिलकुल खत्म हो गइै है, वहीं अन्य अस्पतालों में कुछ ही घंटों का सहारा है.

दिल्ली के छह अस्पतालों में ऑक्सीजन बिलकुल खत्म हो गइै है, वहीं अन्य अस्पतालों में कुछ ही घंटों का सहारा है.

दिल्ली के 6 प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन बिल्कुल खत्म हो गई. जबकि अन्य करीब 15 अस्पतालों में कुछ घंटों के लिए ही ऑक्सीजन बची है. ऑक्सीजन खत्म होने पर आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यूपी और हरियाणा पर आरोप लगाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 7:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. दिल्ली सरकार (Delhi Government) केंद्र सरकार से लगातार दिल्ली के लिए ऑक्सीजन का कोटा (Oxygen quota) बढ़ाने की मांग कर रही है. वहीं आज 6 प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन बिल्कुल खत्म हो गई. जबकि अन्य करीब 15 अस्पतालों में कुछ घंटों के लिए ही ऑक्सीजन बची है. दिल्ली के जिन अस्पतालों में ऑक्सीजन एकदम खत्म हो गई है, उसमें राठी अस्पताल, संतोम हॉस्पिटल, सरोज सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल, शांति मुकुंद अस्पताल, तीर्थ राम अस्पताल और Uk नर्सिंग होम शामिल हैं.

Big news_ Oxygen quota in 6 hospitals in Delhi is over, support for few hours in other hospitals
दिल्ली के छह अस्पतालों में ऑक्सीजन बिलकुल खत्म हो गई है. दिल्ली में इस समय ऑक्सीजन इमर्जेंसी हो गई है.


सिसोदिया ने UP और हरियाणा सरकार को बताया जिम्मेदार

इधर, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने दिल्ली में ऑक्सीजन संकट के लिए गुरुवार को हरियाणा और उत्तर प्रदेश को दोषी बताया. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राजधानी के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन पूरी तरह खत्म हो गई है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन संकट का कारण हरियाणा-यूपी द्वारा ऑक्सीजन के लिए 'जंगल राज' है. उनकी सरकारें, अधिकारी और पुलिस अपने ऑक्सीजन प्लांटों से दिल्ली में ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं करने दे रहे हैं.
सिसोदिया का आरोप- ऑक्सीजन टैंकरों को रोक रही है यूपी और हरियाणा पुलिस

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष ने आरोप लगाया है कि यूपी और हरियाणा पुलिस दिल्ली आने वाले ऑक्सीजन के टैंकरों को रोक रही है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष ने आरोप लगाया है कि यूपी और हरियाणा पुलिस दिल्ली आने वाले ऑक्सीजन के टैंकरों को रोक रही है. मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखकर हरियाणा और यूपी पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि यूपी और हरियाणा पुलिस दिल्ली आने वाले ऑक्सीजन टैंकरों को रोक रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज