Ghaziabad Corona News: पहली बार 800 से अधिक पॉजिटिव मिले, रेहड़ी पर खड़े होकर खाने पर भी होगी कार्रवाई

Corona News: गाजियाबाद में कोरोना (Covid-19) के एक दिन में रिकॉर्ड 800 से अधिक मरीज मिलने के बाद प्रशासन (Ghaziabad Administration) ने कई सख्‍त पाबंदियां (Restrictions) लगा दी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 10:44 AM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. जिले में कोरोना (Covid-19) के अब तक के एक दिन में रिकार्ड सबसे अधिक मरीज मिले हैं. गाजियाबाद में 800 से अधिक मरीज मिलने के बाद स्‍थानीय प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए हैं और उसने तत्‍काल कई सख्‍त पाबंदियां लगा दी हैं. नई पाबंदियों के अनुसार रेहड़ी-पटरी, खोमचे (Food Stalls) में खड़े होकर खाने पर भी कार्रवाई की जाएगी. लोग होटल समेत खाने की सभी जगहों से खाना पैक कराकर ले जा सकते हैं, खाने की अनुमत‍ि नहीं होगी.

प्रशासन ने जिले में कोरोना के मरीजों की लगातार बढ़ती तादाद को देखते हुए तत्‍काल प्रभाव से होटल, रेस्‍त्रां, ढाबा, रेहड़ी, चाय की गुमटी कहीं पर बैठकर खाने में पाबंदी लगा दी है. आदेश न मानने पर दुकान के मालिक के साथ-साथ खरीदार पर भी कार्रवाई की जाएगी. इसी तरह दुकानों पर सोशल डिस्‍टेंसिंग समेत कोरोना की अन्‍य गाइडलाइन का पालन न करने पर भी दुकानदार पर कार्रवाई की जाएगी. प्रशासन ने जिले में बनी निगरानी समिति को और अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं, जिससे गाइडलाइन का पालन न करने वालों की पहचान कर उन पर कार्रवाई की जा सके. इसके साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए प्रशासन न सिविल डिफेंस की भी मदद लेगा.

कोरोना अस्‍पतालों की जिम्‍मेदारी देख रहे एडीएम भी पॉजिटिव

ट्रांस हिंडन के प्रमुख प्राइवेट अस्‍पतालों की जिम्‍मेदारी देख रहे एडीएम (प्रशासन) संतोष कुमार वैश्‍य भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. इस वजह से वो अवकाश में चले गए हैं और उनकी जिम्‍मेदारी एडीएम (भू अधिग्रहण) कमलेश कुमार को दी गई है, वो अब ट्रांस हिंडन के प्रमुख अस्‍पतालों  पर नजर रखेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज