• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • पद्म भूषण राम सुतार के घर हुई चोरी का खुलासा, तीन दिन पहले आए नौकर से 23 लाख बरामद

पद्म भूषण राम सुतार के घर हुई चोरी का खुलासा, तीन दिन पहले आए नौकर से 23 लाख बरामद

आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम को मिलेगा 50 हजार रुपए. (संकेतिक फोटो).

आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम को मिलेगा 50 हजार रुपए. (संकेतिक फोटो).

पद्म भूषण से सम्मानित राम सुतार के घर हुई चोरी का खुलासा दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कर दिया है. पुलिस ने दो आरोपियों से  23 लाख नगद बरामद की है. 

  • Share this:
दिल्ली. अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मूर्तिकार पद्म भूषण से सम्मानित राम सुतार (Ram Sutar ) के घर से घरेलू सहायक करीब 25 लाख रुपए की नकदी और लाखों की ज्वेलरी लेकर फरार हो गया. नोएडा सेक्टर-20 कोतवाली क्षेत्र सैक्टर 19 में पदम भूषण रामसुतार रहते हैं. दिल्ली (Delhi) की एक प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से घरेलू सहायक मदन मोहन इसके साथी लोकेश द्वारा घटना के तीन दिन पहले ही इसे रखवाया गया था. पुलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और इनके पास से पुलिस ने करीब 23 लाख रुपए की नगदी, लाखों की ज्वैलरी सहित चोरी हुआ सभी सामान बरामद कर लिया है. साथ ही गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 50 हजार का इनाम देने की घोषणा की है.

पुलिस की गिरफ्त में आए ये दोनों आरोपी बड़े ही शातिर किस्म के अन्तर्राज्यीय चोर है. इन्हें ओडिशा, हिंदी, अंग्रेजी सहित बंगाली भाषाओं का ज्ञान है. आपको बता दें कि पदम भूषण राम सुतार नोएडा के 19 के ए ब्लॉक में रहते हैं. उन्होंने दिल्ली की एक प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से ओडिशा निवासी मदन मोहन को बीते 6 मार्च को घरेलू सहायक के तौर पर रखा हुआ था. राम सुतार के घर में काम करने वाला एक नौकर लोकेश छुट्टी पर गया हुआ था. उसकी जगह मदन मोहन को रखा गया था जिसने मौका देख लोकेश की मदद से बीते 9 मार्च को क़रीब 25 लाख रुपए नगदी और लाखों की ज्वैलरी चोरी कर फरार हो गए. पीड़ित द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी.

पुलिस टीम को मिलेगा 50 हजार का इनाम

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि मदन मोहन गुड़गांव से करीब 30 लाख की चोरी के अंजाम में जेल गया था. उसी समय लोकेश भी बलात्कार के आरोप में जेल गया था. जहां इन दोनों की मुलाकात हुई और आगे भविष्य में इस तरह चोरी की घटनाओं को अंजाम देने का प्लान बनाया था. वहीं पुलिस का कहना है कि अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मूर्तिकार पदम भूषण से सम्मानित राम सुतार के घर चोरी हुआ माल लगभग पूरी तरह बरामद कर लिया है. जांच में ये भी सामने आया है कि इनके दो और साथी है जिनके द्वारा पश्चिम बंगाल में एक बहुत बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे लेकिन उससे पहले हमने इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें: Rajasthan By Poll 2021: संवेदनशील मतदान केंद्रों पर खास फोकस, शराब और हथियार पर पाबंदी

वहीं इनके अन्य दो साथियों को भी पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी. इसके साथ ही पुलिस प्लेसमेंट एजेंसी के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी क्योंकि बिना डाक्यूमेंट्स चैक किए मदन मोहन को घरेलू सहायक के तौर पर रखा था. वही पुलिस कमिश्नर की तरफ से इन आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम को 50 हजार रुपए इनाम देने की बात कही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन