सीएम केजरीवाल से अभिभावकों का सवाल, 10 जून निकल गई अब सरकारी स्‍कूलों में कब शुरू होगी ऑनलाइन पढ़ाई

एमसीडी और प्राइवेट स्‍कूलों में ऑनलाइन क्‍लासेज शुरू, दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों के बच्‍चे कर रहे मांग. (File photo)

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने कोरोना की दूसरी लहर के चलते अप्रैल में 9 जून तक स्‍कूलों को बंद करने के आदेश दिए थे लेकिन 10 जून निकलने के बाद भी दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों में न तो ऑनलाइन क्‍लासेज शुरू हुई हैं और न ही बच्‍चों की पढ़ाई को लेकर कोई आदेश आया है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मची तबाही के चलते मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind kejriwal) ने दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों (Government school) को बंद करने का आदेश जारी किया था. केजरीवाल ने दिल्‍ली के सभी सरकारी स्‍कूलों में 9 जून तक ऑनलाइन क्‍लासेज भी बंद करने का फरमान जारी किया था लेकिन आदेश की सीमा खत्‍म होने के एक हफ्ते बाद भी बच्‍चों की पढ़ाई शुरू न होने से अब अभिभावक चिंतित हो गए हैं.

    ऑल इंडिया पेरेंट्स एसोसिएशन (All India Parents Association) की ओर से दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल से स्‍कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करने की मांग की है. साथ ही सवाल उठाया है कि जब दिल्‍ली के सभी प्राइवेट स्‍कूलों सहित दिल्‍ली नगर निगम के प्रतिभा विकास विद्यालयों में भी ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हो चुकी हैं तो दिल्‍ली सरकार के स्‍कूलों में बंदी क्‍यों है.

    आइपा के अध्‍यक्ष एडवोकेट अशोक अग्रवाल का कहना है कि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने कोरोना की दूसरी लहर के चलते अप्रैल में 9 जून तक स्‍कूलों को बंद करने के आदेश दिए थे लेकिन 10 जून निकलने के बाद भी दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों में न तो ऑनलाइन क्‍लासेज शुरू हुई हैं और न ही बच्‍चों की पढ़ाई को लेकर कोई आदेश आया है.

    जबकि दिल्‍ली के ही अन्‍य स्‍कूलों में 10 जून से ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है. एडवोकेट अशोक कहते हैं कि सरकारी स्‍कूलों के शिक्षक भी वैक्‍सीनेशन सहित अन्‍य कामों में लगे हुए हैं. इससे दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों में पढ़ने वाले 15 लाख बच्‍चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है और वे पिछड़ रहे हैं. इसके चलते दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों से छात्रों का ड्रापआउट भी बढ़ गया है.

    वे कहते हैं कि दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों में अपने बच्‍चों को पढ़ा रहे अभिभावक अरविंद केजरीवाल से स्‍कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई शुरू किए जाने की मांग कर रहे हैं ताकि बच्‍चों का अगला साल खराब न हो. कई अभिभावक लगातार ट्विटर पर और पत्र भेजकर स्‍कूलों के संबंध में कदम उठाने की अपील की रहे हैं हालांकि सरकार अभी तक इस संबंध में कोई फैसला नहीं कर पाई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.