लाइव टीवी

चुनाव आयोग की कार्रवाई के बाद बोले परवेश वर्मा, करता रहूंगा चुनाव प्रचार
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 9:49 AM IST
चुनाव आयोग की कार्रवाई के बाद बोले परवेश वर्मा, करता रहूंगा चुनाव प्रचार
परवेश वर्मा का नाम बीजेपी के स्टार कैंपेनर की लिस्ट से हटाया गया है. (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग (Election Commission of India) की कार्रवाई के बाद बीजेपी सांसद परवेश वर्मा ने कहा कि उनका नाम बीजेपी के स्टार कैंपेनर (Star Campaigner) की लिस्ट से हटाया गया है, उनके चुनाव प्रचार पर कोई रोक नहीं लगाई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 9:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चुनाव आयोग (Election Commission) की कार्रवाई के बाद बीजेपी सांसद परवेश वर्मा (BJP MP Parvesh Verma) ने कहा कि उनका नाम बीजेपी के स्टार कैंपेनर की लिस्ट से हटाया गया है. उनके चुनाव प्रचार करने पर कोई रोक नहीं लगाई गई है. उन्होंने कहा कि वह दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में प्रचार करते रहेंगे. परवेश वर्मा ने कहा कि वह चुनाव आयोग को अपनी टिप्पणी पर जवाब भी देंगे. परवेश का मानना है कि उन्होंने जो कहा है, उसका संदर्भ चुनाव आयोग निश्चित समझ जाएगा.

स्टार कैंपेनर की लिस्ट ने EC ने करवाया था बाहर
बता दें कि भड़काऊ बयान देने के मामले में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है. चुनाव आयोग ने बीजेपी के स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट से इन दोनों नेताओं का नाम तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक बाहर रखने को कहा है. इस संबंध में चुनाव आयोग के अवर सचिव पवन दीवान ने एक बयान जारी किया था. उन्होंने अपने बयान में कहा था कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में अनुराग ठाकुर और परवेश वर्मा के विवादित बयानों से आचार संहिता का उल्लंघन होने के मामले में दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है.

अनुराग ठाकुर ने भीड़ ने करवायी थी आपत्तिजनक नारेबाजी

27 जनवरी को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर दिल्ली के रिठाला विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने भीड़ से आपत्तिजनक नारेबाजी करवाई थी. उन्होंने चुनावी सभा के मंच से कहा था, 'देश के गद्दारों को..' इस नारे को वहां मौजूद भीड़ ने आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते पूरा किया था.

परवेश वर्मा ने शाहीन बाग पर दिया था विवादित बयान
वहीं, 27 जनवरी को ही पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी के सांसद परवेश वर्मा ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में शाहीन बाग में जारी धरना-प्रदर्शन पर विवादित बयान दिया था. वर्मा ने कहा था, 'कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ वो दिल्ली में भी हो सकता है. शाहीन बाग में लाखों लोग जुटते हैं, वो आपके घरों में घुस सकते हैं और आपकी बहन और बेटियों से बलात्कार (रेप) कर सकते हैं और उनकी हत्या कर सकते हैं. अब लोगों को निर्णय करना है.' उन्होंने यह भी कहा था कि इसकी जांच होनी चाहिए कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के लिए कौन लोगों को भड़का रहा है

ये भी पढ़ें: 

...तो अब ममता बनर्जी की पार्टी का दामन थाम सकते हैं प्रशांत किशोर

आज 3:30 बजे तक निपटा लें बैंक से जुड़े अपने काम, वरना हो सकती है परेशानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 9:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर