यात्रीगण कृपया ध्यान दें, दिल्ली में होली के दिन 2:30 बजे के बाद शुरू होगी मेट्रो सेवा

दिल्ली मेट्रो की सर्विस होली के दिन 2:30 बजे के बाद शुरू होगी. (ANI)

दिल्ली मेट्रो की सर्विस होली के दिन 2:30 बजे के बाद शुरू होगी. (ANI)

होली के दिन 29 मार्च को किसी भी रूट पर 2:30 बजे के पहले मेट्रो नहीं चलेगी. डीएमआरसी ने यह भी कहा है कि होली के दिन रैपिड मेट्रो और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन की सेवा भी 2:30 बजे तक बंद रहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 5:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मेट्रो यात्रियों (Metro Passenger) की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने होली अपडेट जारी किया है. होली के मद्देनजर डीएमआरसी ने फैसला किया है कि 29 मार्च को किसी भी रूट पर 2:30 बजे के पहले मेट्रो नहीं चलेगी. उन्होंने यह भी कहा है कि होली के दिन रैपिड मेट्रो और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन की सेवा भी 2:30 बजे तक बंद रहेगी. होली के दिन हर साल डीएमआरसी आधे दिन के बाद ही मेट्रो सेवा की शुरुआत करता है.

सरकार की गाइडलाइन

आपको ध्यान दिला दें कि कोरोना के बीच मन रही इस बार की होली पर जारी सरकार की गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है. दिल्ली समेत देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं. कई राज्यों ने होली और अन्य त्योहारों को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है, जिसके तहत होली के सामूहिक आयोजन पर रोक लगा दी गई है. होलिकादहन के मौके पर भी एक साथ पांच से ज्यादा लोग नहीं रह सकते.

मेट्रो ने बढ़ाई सख्ती
दिल्ली में 25 मार्च को 1500 से ज्यादा केस सामने आए थे. कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने सख्ती बढ़ाने का फैसला किया है. डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक (सीसी) अनुज दयाल ने यात्रियों से अपील की है कि यात्रा करते समय कोविड से संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करें. उन्होंने कहा कि दिल्ली में केस लगातार बढ़ रहे हैं. हमने स्टेशन के बाहर भी यात्रियों के बीच एक मीटर की दूरी बनाए रखने का फैसला किया है.

300 यात्रियों का चालान

DMRC का साफ कहना है कि अगर लोग नियमों का उल्लंघन करते हैं तो हो सकता है कि स्टेशनों के एंट्रेंस भी बंद करने पड़ें. दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने बताया कि दिल्ली मेट्रो के उड़न दस्ते ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर मास्क ठीक से नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर करीब 300 यात्रियों का चालान किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज