होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

पश्चिम यूपी के 13 जिलों की 11000 से अधिक पासपोर्ट फाइल बंद होंगी, कहीं इनमें आपकी फाइल तो नहीं है!

पश्चिम यूपी के 13 जिलों की 11000 से अधिक पासपोर्ट फाइल बंद होंगी, कहीं इनमें आपकी फाइल तो नहीं है!

कमियां दूर कराने नहीं पहुंचे लोग,.इसलिए लिया गया फैसला.

कमियां दूर कराने नहीं पहुंचे लोग,.इसलिए लिया गया फैसला.

गाजियाबाद पासपोर्ट कार्यालय में 13 जिलों की 11000 से अधिक पासपोर्ट की फाइल बंद होने जा रही हैं. गाजियाबाद क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय के अनुसार 2021 की इन फाइलों में कमियां मिलने पर यह निर्णय लिया गया है. पासपोर्ट आवेदन करने वाले ये लोग नोटिस जारी होने पर भी कमियां दूर कराने के लिए नहीं आए हैं. इन्हें अब अंतिम नोटिस जारी कर दिया गया है. 30 दिन के अंदर ये फाइलें बंद कर दी जाएंगी.

अधिक पढ़ें ...

    हाइलाइट्स

    नोटिस देने के बाद भी आवेदक कमियां दूर कराने नहीं आए
    30 दिन के अंदर फाइल बंद हो जाएंगी

    गाजियाबााद. पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के 13 जिलों की 11000 से अधिक पासपोर्ट (Passport) की फाइल बंद होने जा रही हैं. अगर आपने भी गाजियाबाद पासपोर्ट कार्यालय (Ghaziabad Passport Office) में आवेदन कर रखा है तो आपके लिए काम की खबर हो सकती है. आप पासपोर्ट कार्यालय जाकर अपना आवेदन की जानकारी ले सकते हैं. यह भी पता चल जाएगा कि किस वजह से आपकी फाइल बंद की जा रही है. पासपोर्ट विभाग (passport department) ने इस सभी आवेदकों को अंतिम नोटिस दिया है.

    गाजियाबाद क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय के अनुसार 2021 की इन फाइलों में कमियां मिलने पर यह निर्णय लिया गया है. पासपोर्ट आवेदन करने वाले ये लोग नोटिस जारी होने पर भी कमियां दूर कराने के लिए नहीं आए हैं. इन्हें अब अंतिम नोटिस जारी कर दिया गया है. 30 दिन के अंदर ये फाइलें बंद कर दी जाएंगी.

    आवेदन में ये हैं कमियां

    दस्‍तावेज संलग्‍न नहीं किए, जिससे जन्‍म तिथि स्‍पष्‍ट नहीं हो रही है. तीन फोटोयुक्त पहचान पत्र नहीं लगाए. पुलिस सत्यापन के दौरान खुद मौजूद नहीं रहे. इस लिए पुलिस विपरीत आयी है. फार्म में भरे नाम-पते और पहचान पत्र में दर्ज नाम-पते अलग-अलग मिले. आवेदन फार्म में केस की जानकारी ही नहीं दी. आवेदन के बाद बगैर पासपोर्ट कार्यालय को जानकारी दिए पता बदल लिया.

    इन जिलों के पासपोर्ट में मिली कमियां

    गाजियाबाद, आगरा, अलीगढ़, बागपत, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, हापुड़, शामली, सहारनपुर, हाथरस और मथुरा जनपद की हैं. इन जिलों के आवेदनों में किसी न किसी तरह की कमी पायी गयी है.

    आवेदन करते समय इन चीजों का रखे ध्‍यान

    . आवेदन करते समय अपना नाम, माता-पिता का नाम, जन्मतिथि और पता जरूर जांच लें. दस्‍तावेजों से अलग नहीं होने चाहिए.

    . जन्मतिथि के लिए 10वीं का शैक्षिक दस्तावेज जरूरी लगाएं.

    . नए पासपोर्ट आवेदन के समय पुराने पासपोर्ट की अवधि पूर्ण होने और फाइल की जानकारी जरूर दें. इसके बगैर अधूरा आवेदन माना जाएगा.

    .सामान्य आवेदन में एक व तत्काल पासपोर्ट आवेदन में तीन फोटो युक्त पहचान पत्र लगाएं.

    Tags: Ghaziabad News, Passport

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर