होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /पासपोर्ट की वेटिंग लंबी होने की वजह से कार्यालय ने लिया यह फैसला, आवेदकों को होगी सुविधा

पासपोर्ट की वेटिंग लंबी होने की वजह से कार्यालय ने लिया यह फैसला, आवेदकों को होगी सुविधा

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय गाजियाबाद में पासपोर्ट आवेदनों की संख्‍या बढ़ी.

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय गाजियाबाद में पासपोर्ट आवेदनों की संख्‍या बढ़ी.

Passport News- क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय गाजियाबाद में तत्‍काल आवेदन की वेटिंग लंबी होने की वजह से कार्यालय ने छुट्टी ...अधिक पढ़ें

    गाजियाबाद. क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय गाजियाबाद में तत्‍काल की वेटिंग लंबी होने की वजह से कार्यालय ने छुट्टी के दिन पासपोर्ट सेवा केन्‍द्र खोलने का फैसला लिया है. कार्यालय के इस फैसलों से हजारों आवेदकों को राहत मिलेगी. उनका पासपोर्ट समय पर बन सकेगा. यह फैसला विदेश मंत्रालय के निर्देश पर लिया गया है. गाजियाबाद आसपास के 13 जिलों के पासपोर्ट बनते हैं.

    पासपोर्ट कार्यायल के अनुसार मौजूदा समय सामान्‍य आवेदनों के साथ तत्‍काल की वेटिंग जनवरी तक पहुंच चुकी है. ऐसे में जिस आवेदक को किसी काम से तय समय पर विदेश पहुंचना है, वेटिंग लंबी होने की वजह से वजह नहीं पहुंच पाएंंगे. इसी को ध्‍यान में रखते हुए क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय (आरपीओ) के साथ उससे जुड़े कौशांबी पासपोर्ट सेवा केंद्र (पीएसके) और सभी पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र (पीओ पीएसके) शनिवार 3 दिसंबर को खुलेंगे.

    जानकारी के अनुसार 3 दिसंबर के लिए कौशांबी पीएसके में 800 और आरपीओ में 300 अप्वॉइंटमेंट दिए जाएंगे. वहीं, आसपास के सभी पीओ पीएसके पर 50-50 अप्वॉइंटमेंट मिलेंगे. जल्द पासपोर्ट बनवाने के लिए ज्‍यादातर लोग तत्काल श्रेणी में आवेदन कर रहे हैं. हालांकि तत्‍काल में सामान्‍य से अधिक फीस लगती है.

    आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

    दिल्ली-एनसीआर
    दिल्ली-एनसीआर

    इस तरह करें आवेदन

    पासपोर्ट अप्वॉइंटमेंट के लिए पहले आवेदकों को पहले www.passportindia.gov.in पर ऑनलाइन फॉर्म जमा करने के साथ फीस का भुगतान करें. आवेदकों को फिर से वेबसाइट में लॉगइन कर अपने भुगतान का सत्यापन और अपना अप्वॉइंटमेंट बुक करना होगा. एक बार अप्वॉइंटमेंट बुक हो जाने के बाद इसकी पुष्टि पोर्टल पर की जा सकेगी.

    गाजियाबाद में इन जिलों के बनते हैं पासपोर्ट

    छुट्टी के दिन कार्यालय खुलने से गाजियाबाद के साथ आगरा, अलीगढ़, बागपत, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, हाथरस, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, हापुड़, शामली, सहारनपुर सहित 13 जनपदों के आवेदकों को राहत मिलेगी. क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी सुब्रतो हाजरा ने बताया कि पहले से बुक अप्वॉइंटमेंट को एक बार रिशेड्यूल किया जा सकेगा.

    Tags: Ghaziabad News, Passport

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें