• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • अब दिल्ली में डॉक्टरों के साथ मारपीट, सोमवार को हिंदूराव में रेजीडेंट डॉक्टर हड़ताल पर

अब दिल्ली में डॉक्टरों के साथ मारपीट, सोमवार को हिंदूराव में रेजीडेंट डॉक्टर हड़ताल पर

फाइल फोटो

फाइल फोटो

डॉक्टरों के अनुसार शनिवार देर रात को एक गंभीर मरीज को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करवाया. मरीज की दोनों किडनियां फेल हो गई थीं. कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का अरोप लगाते हुए उनसे मारपीट की.

  • Share this:
    कोलकाता में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट के बाद हुआ बवाल अभी शांत हुआ ही था कि शनिवार को दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल में डॉक्टरों के साथ मारपीट हो गई. जिसके बाद हिंदूराव के गुस्साए डॉक्टरों ने सोमवार को हड़ताल का ऐलान कर दिया. जानकारी के अनुसार शनिवार रात को एक गंभीर मरीज को इमरजेंसी लाया गया जहां पर उसकी मौत हो गई. जिसके बाद मृतक के परिजन ने लापरवाही का अरोप लगा कर चिकित्सकों के साथ मारपीट की. बाद में डॉक्टरों ने पुलिस में मरीज के परिजन के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है.

    दो डॉक्टर हुए घायल
    डॉक्टरों के अनुसार शनिवार देर रात को एक गंभीर मरीज को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करवाया. मरीज की दोनों किडनियां फेल हो गई थीं. कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का अरोप लगाते हुए उनसे मारपीट की. इस दौरान एक इंटर्न डॉक्टर और एक जुनियर डॉक्टर घायल हो गए.

    न प्रबंधन न ही सिक्योरिटी गार्ड
    डॉक्टर्स ने आरोप लगाया कि रात को न तो अस्पताल प्रबंधन मौजूद होता है और न ही कोई फोन को उठाता है. जब मारपीट हुई तो ढूंढने पर भी सुरक्षा गार्ड नहीं मिला. ऐसे में डॉक्टरों की सुरक्षा पर बड़ा सवाल उठता है. इसको लेकर रेजीडेंट डॉक्टरों ने जॉइंट सेक्रेटरी महेश कुमार से शिकायत भी की.

    सोमवार को काम नहीं करेंगे रेजीडेंट डॉक्टर
    इसके बाद डॉक्टर महेश ने ऐलान किया कि मारपीट के विरोध में सोमवार को रेजीडेंट डॉक्टर हिंदूराव अस्पताल में हड़ताल पर रहेंगे. उन्होंने कहा कि मारपीट करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए और उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए. साथ ही डॉक्टर्स की सुरक्षा को लेकर कदम उठाए जाएं.

    ये भी पढ़ें- शर्मनाक! 5 साल की मासूम के साथ नाबालिग ने किया रेप

    इनेलो को लगा एक और झटका, सतीश नांदल BJP में हुए शामिल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज