लाइव टीवी

निर्भया गैंगरेप: तिहाड़ जेल पहुंचा पवन जल्लाद, डमी फांसी देने की होगी तैयारी

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 10:20 PM IST
निर्भया गैंगरेप: तिहाड़ जेल पहुंचा पवन जल्लाद, डमी फांसी देने की होगी तैयारी
नया डेथ वारेंट जारी होने के बावजूद भी 1 फरवरी को ही फांसी हो जाए ये अभी निश्चित नहीं है.

निर्भया केस (Nirbhaya Case) के चारों दोषियों को फांसी देने वाले पवन जल्लाद (Pawan Jallad) गुरुवार को तिहाड़ जेल (Tihar Jail) पहुंचे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 10:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. निर्भया कांड (Nirbhaya Gangrape and Murder Case) के दोषियों को फांसी देने की तैयारियां चल रही हैं. इस बीच चारों दोषियों को फांसी देने वाले पवन जल्लाद (Pawan Jallad) गुरुवार को तिहाड़ जेल (Tihar Jail) पहुंचे. पवन जल्लाद को जेल नंबर 3 का फांसी घर दिखाया जाएगा और रस्सियां दिखाई जाएंगी. 1 फरवरी से डमी फांसी भी दी जाएगी. ताकि पवन जल्लाद असल फांसी की प्रक्रिया के वक्त मानसिक तौर पर तैयार रहे.

निर्भया (Nirbhaya) के दोषियों के डेथ वारंट (Death Warrant) पर कोर्ट की मुहर लगने के बाद पवन जल्लाद (Pawan Jallad) फिर सुर्खियों में हैं. अब यह लगभग तय हो चुका है कि चारों दोषियों को पवन जल्लाद ही फांसी चढ़ाएगा. इसे लेकर पवन खासा उत्साहित है. न्यूज़ 18 हिंदी से बातचीत में पवन ने कहा, 'मैं दो बातों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को बहुत पसंद करता हूं. दोषियों को फांसी देकर मैं पीएम मोदी (PM Modi) के एक अभियान में शामिल होकर उसे आगे बढ़ाना चाहता हूं. अब मेरी ख्वाहिश है कि एक बार अपने पीएम से मिल सकूं.'

PM मोदी के इस अभियान प्रभावित है पवन जल्लाद
पवन जल्लाद ने कहा, 'पीएम मोदी ने 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' अभियान शुरू किया है. इस अभियान से बेटियों को बहुत मदद मिली है. अब बेटियों के साथ कहीं भी कुछ भी बात होती है तो तुरंत ही उनकी सुनवाई होती है. समाज में भी अब लोग समझने लगे हैं कि बेटी को बचाएंगे तभी हमारा समाज भी सुरक्षित रहेगा.' निर्भया केस के दोषियों की फांसी के बारे में पवन का कहना है, 'एक बेटी के साथ गलत काम करने वालों को फांसी देकर मुझे लगेगा कि प्रधानमंत्री मोदी के अभियान 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' में मुझे भी एक कदम चलने का मौका मिला.'

ये भी पढ़ें :-

जामिया फायरिंग: प्रियंका गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, पूछा ये सवाल...

गृह मंत्रालय की अपील पर EC ने बढ़ाया दिल्ली पुलिस कमिश्नर का कार्यकाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 6:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर