लाइव टीवी

दिल्लीः शाहीन बाग में थोड़ी देर में शुरू होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 11:16 PM IST
दिल्लीः शाहीन बाग में थोड़ी देर में शुरू होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस
शाहीन बाग में महिलाएं बीते कई दिनों से नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं.

सीएए (CAA) और देश में प्रस्तावित एनआरसी (NRC) के खिलाफ एक महीने से ज्यादा वक्त से प्रदर्शनकारी दक्षिण-पूर्व दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में धरने पर बैठे हुए हैं. वहीं, सीएए के विरोध में जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से राजघाट तक निकाली जा रही मार्च में गुरुवार को फायरिंग होने से हड़कंप मच गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 11:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ एक महीने से ज्यादा वक्त से प्रदर्शनकारी दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में धरने पर बैठे हुए हैं. वहीं, न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक शाहीन बाग में रात 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली है. हालांकि इस बारे में अभी यह पता नहीं चल सका है कि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों बुलाई गई है.

गुरुवार को जामिया प्रदर्शन के दौरान फायरिंग में एक घायल
बता दें कि सीएए और प्रस्तावित एनआरसी के विरोध में गुरुवार को दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से राजघाट तक प्रोटेस्‍ट मार्च निकाला जा रहा था. प्रोटेस्‍ट मार्च के दौरान उस वक्‍त अफरातफरी का माहौल हो गया जब एक युवक ने तमंचा निकालकर फायरिंग कर दी. इसमें एक छात्र घायल हो गया है. गोली लगने से घायल छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

एक महीने से ज्यादा समय से जारी है शाहीन बाग में प्रदर्शन
सीएए और प्रस्तावित एनआरसी के खिलाफ एक महीने से ज्यादा वक्त से प्रदर्शनकारी दक्षिण-पूर्व दिल्ली के शाहीन बाग में धरने पर बैठे हुए हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक सरकार सीएए और एनआरसी को खत्म करने का फैसला नहीं करती है, तब तक वे अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे.

दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग में चुनाव को लेकर इंतजामों का किया आकलन
दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग में निर्बाध चुनाव आयोजित कराने के लिए इंतजामों का आकलन किया है जहां नये नागरिकता कानून के विरोध में पिछले एक महीने से प्रदर्शन चल रहा है. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. विशेष आयुक्त (खुफिया) प्रवीर रंजन ने बताया कि इस क्षेत्र में निर्बाध चुनाव सुनिश्चित करने के लिए उच्च स्तर पर आकलन किया गया.

8 फरवरी को मतदान, 11 फरवरी को काउंटिंग
गौरतलब है कि दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में आठ फरवरी को चुनाव होगा और परिणाम 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-

BJP की EC से मांग- शाहीन बाग धरने में होने वाला खर्च AAP के खाते में जोड़ा जाए

दिल्ली चुनाव: BJP ने झोंकी ताकत, 3 और 4 फरवरी को PM मोदी करेंगे रैली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 10:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर