Happy New Year 2021: नाइट कर्फ्यू को लेकर दिल्‍ली पुलिस सख्‍त, यहां लोगों के इकट्ठा होने पर लगाया 'बैन'

कनॉट प्लेस और इंडिया गेट पर लोगों के एकत्र होने पर बैन रहेगा. (फाइल फोटो)

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कोविड-19 के नए स्‍ट्रेन की वजह से नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है. इस बीच पुलिस ने कहा कि नाइट कर्फ्यू के दौरान कनॉट प्लेस और इंडिया गेट (Connaught Place and India Gate) जैसे स्थानों पर लोगों के एकत्र होने की अनुमति नहीं होगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली सरकार (Delhi Government) द्वारा कोविड-19 और ब्रिटेन में सामने आये इसके नए स्ट्रेन के संक्रमण के मद्देनजर 31 दिसम्बर और एक जनवरी को लगाये गये नाइट कर्फ्यू के (Delhi Night Curfew) दौरान कनॉट प्लेस और इंडिया गेट (Connaught Place and India Gate) जैसे स्थानों पर लोगों के एकत्र होने की अनुमति नहीं दी जायेगी. दिल्‍ली पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. दरअसल, दिल्‍ली में नाइट कर्फ्यू 31 दिसंबर की रात 11 बजे से एक जनवरी की सुबह छह बजे तक और एक जनवरी की रात 11 बजे से दो जनवरी की सुबह छह बजे तक लागू रहेगा.

    दिल्ली पुलिस के पीआरओ ईश सिंघल ने कहा, ‘31 दिसम्बर और एक जनवरी को रात 11 बजे तक कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए लोगों के एकत्र होने की अनुमति है. लेकिन रात 11 बजे से अगले दिन सुबह छह बजे तक कनॉट प्लेस और इंडिया गेट जैसे स्थानों पर लोगों के एकत्र होने की अनुमति नहीं होगी.'

    केवल लाइसेंस प्राप्त परिसरों को मिली छूट
    दिल्ली पुलिस के पीआरओ ईश सिंघल के मुताबिक, केवल लाइसेंस प्राप्त परिसरों को इससे छूट दी गई है और वे अपनी लाइसेंस शर्त के साथ काम करना जारी रख सकते हैं, जिसमें पचास प्रतिशत कर्मचारियों की क्षमता और अन्य प्रोटोकॉल शामिल हैं. उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया जायेगा. इसके अलावा ईश सिंघल ने कहा कि लोगों से अनुरोध है कि जहां तक संभव हो नए साल का जश्न अपने घरों में ही मनाएं.



    आपको बता दें कि राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के खतरे को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाने का यह फैसला दिल्‍ली डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने लिया है. यह फैसला नए साल पर होने वाले समारोह और जश्‍न में भीड़ उमड़ने और कोविड नियमों की अनदेखी की आशंकाओं को देखते हुए लिया गया है. हालांकि अंतरराज्‍यीय यातायात पर नाइट कर्फ्यू लागू नहीं होगा. डीडीएमए की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि किसी भी सार्वजनिक स्‍थानों पर 5 से अधिक लोग एकत्र नहीं हो सकेंगे. राजधानी में नए साल के जश्‍न को लेकर कोई भी समारोह आयोजित नहीं होगा. साथ ही नाइट कर्फ्यू के दौरान सार्वजनिक स्‍थानों पर लोगों के निकलने की पूर्ण पाबंदी रहेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.