लाइव टीवी

COVID-19: ...कौन थे वो जिन्होंने बुलंद दरवाजे से बजाई ताली
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 11:01 PM IST
COVID-19: ...कौन थे वो जिन्होंने बुलंद दरवाजे से बजाई ताली
फतेहपुर सिकरी के बुलंद दरवाजे से भी तालियां बजाई गईं. Photo-fatehpur sikri.

फतेहपुर सिकरी के बुलंद दरवाजे से भी ताली बजाई गई. इतना ही नहीं शाम पांच बजते ही दूसरे लोगों को भी याद दिलाने के लिए दरगाह पर लगा सायरन भी बजाया गया. जनता कर्फ्यू के समर्थन में बुलंद दरवाज़े पर खड़े होकर ताली बजाने वाली यह टीम थी हज़रत सलीम चिश्ती फाउंडेशन की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 11:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना से दिन रात लड़ रहे डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी, सुरक्षाकर्मी, मीडियाकर्मी और सफाईकमियों के काम की सराहना के लिए रविवार को देश भर ने थाली, ताली, घंटी और शंख बजाए. इस दौरान फतेहपुर सिकरी के बुलंद दरवाजे से भी ताली बजाई गई. इतना ही नहीं शाम पांच बजते ही दूसरे लोगों को भी याद दिलाने के लिए दरगाह पर लगा सायरन भी बजाया गया. जनता कर्फ्यू के समर्थन में बुलंद दरवाज़े पर खड़े होकर ताली बजाने वाली यह टीम थी हज़रत सलीम चिश्ती फाउंडेशन की.

दूसरों को भी किया जागरुक
हज़रत सलीम चिश्ती फाउंडेशन के सेक्रेटरी अरशद फरीदी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से जंग लड़ने के लिए रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था. इसी कड़ी में शाम 5 बजे डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी, सुरक्षाकर्मी, मीडियाकर्मी और सफाईकमियों की हौसला अफजाई के लिए ताली, थाली बजाने की अपील भी की थी. इसी लिए आज शाम 5 बजे फतेहपुर सीकरी के बुलंद दरवाजे की सीढ़ियों पर खड़े होकर ताली बजाई गई. इसके साथ ही दूसरे लोगों को भी जागरुक करने के लिए हज़रत सलीम चिश्ती की दरगाह में लगा सायरन भी बजाया गया. उन्होंने बताया कि इस अभियान में दरगाह से जुड़ी टीम भी शामिल थी.

दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा



वहीं अब दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. 31 मार्च तक दिल्ली लॉकडाउन रहेगी. इसके साथ ही दिल्ली की सीमाएं भी सील कर दी जाएंगी. जिसके चलते कोई भी ट्रक, बस या अन्य वाहन राजधानी में प्रवेश नहीं कर सकेगा. केवल अनिवार्य और आपातकालीन वस्तुओं को लाने वाले वाहनों को ही प्रवेश दिया जाएगा. रेलवे और मेट्रो की सेवाएं भी इस दौरान पूरी तरह से बंद रहेंगी. इसके साथ ही सभी कंस्ट्रक्‍शन के कामों पर रोक लगा दी गई है. सभी मंदिर व मस्जिद श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे.



ये भी पढ़ें-फांसी घर में यह बात कहना चाहता था पवन जल्लाद, लेकिन इसलिए रहा खामोश

जनता कर्फ्यू: CM योगी ने स्लाटर हाउस पर लगाई रोक, 54 करोड़ रुपये रोज का है कारोबार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 9:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर