Home /News /delhi-ncr /

CAA: शाहीन बाग से परेशान लोग सड़कों पर उतरे, रास्‍ता खुलवाने के लिए शुरू किया प्रदर्शन

CAA: शाहीन बाग से परेशान लोग सड़कों पर उतरे, रास्‍ता खुलवाने के लिए शुरू किया प्रदर्शन

शाहीनबाग में धरने को लेकर फूटा आम लोगों का गुस्सा

शाहीनबाग में धरने को लेकर फूटा आम लोगों का गुस्सा

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि जो रास्ता शनिवार को खोला गया है उससे सिर्फ शाहीन बाग में प्रदर्शन कर लोगों को ही फायदा हुआ है. बाकी के अन्य लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है.

    नई दिल्ली. सरिता विहार (Sarita Vihar) और जसोला के निवासियों ने शाहीनबाग (Shaheen Bagh) में सीएए-एनआरसी (CAA-NRC) के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. शहरवासी उन सभी रास्तों को खोलने की मांग कर रहे हैं जो शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन के कारण बंद हो गए हैं. फरीदाबाद रोड खोलने की मांग को लेकर सरिता विहार, मदनपुर खादर और जसोला के स्थानीय लोगों ने शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन जाने वाली रोड को बंद कर दिया है. उनका कहना है जब तक फरीदाबाद रोड नहीं खोली जाएगी तब तक वे रास्ते से नहीं उठेंगे.

    लोगों की डिमांड-  फरीदाबाद रोड भी खोला जाए
    अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि जामिया विश्वविद्यालय से शाहीन ठोकर संख्या 9 के कालिंदी कुंज जाने वाला मार्ग खुला है. इसकी वजह से जामिया, बटला हाउस और शाहीन इलाके के लोगों को फायदा हो रहा है. बाकी के अन्य लोगों को इससे कोई खास राहत नहीं मिली है. इसकी वजह से स्थानीय लोगों में रोष है. लोगों का कहना है कि फरीदाबाद रोड भी खोला जाए ताकि उन्हें भी राहत मिल सके.

    प्रदर्शनकारियों में महिलाएं भी शामिल
    प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि जो रास्ता शनिवार को खोला गया है उससे सिर्फ प्रदर्शन कर लोगों को ही फायदा हुआ है. बाकी के अन्य लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है. इसलिए उनकी भी परेशानी को समझते हुए प्रशासन फरीदाबाद रोड को खुलवाए. प्रदर्शनकारियों में महिलाएं भी शामिल हैं.

    कपिल मिश्रा ने भी खोला मोर्चा
    वहीं नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ दिल्ली के जाफराबाद में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच बीजेपी नेता और दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान मॉडल टाउन से बीजेपी प्रत्याशी रहे कपिल मिश्रा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे.

    कपिल मिश्रा का तंज- एक और इलाका जहां भारत का कानून चलना बंद
    इससे पहले जाफराबाद प्रदर्शन पर तंज कसते हुए कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, 'जाफराबाद में अब स्टेज बनाया जा रहा है. एक और इलाका जहां अब भारत का कानून चलना बंद. सही कहा था मोदी जी ने, शाहीन बाग एक प्रयोग था. एक-एक करके सड़कों, गलियों, बाजारों, मोहल्लों को खोने के लिए तैयार रहिए. चुप रहिए, जब तक आपके दरवाजे तक ना आ जाएं, चुप रहिए. सीएए, एनआरसी का विरोध करने के लिए लोग जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास इकट्ठा हुए.'



    बता दें कि शाहीन बाग ठोकर संख्या 9 और कालिंदी कुंज मार्ग पर सिर्फ नोएडा की तरफ जाने वाले वाहनों का ही आवागमन हो रहा है. नोएडा से आने वाले वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें: अब जाफराबाद में शुरू हुआ CAA प्रोटेस्ट, कपिल मिश्रा बोले- दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे

    ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता जयराम रमेश की सलाह, CAA-NRC के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन से दूर रहे विपक्ष

    Tags: CAA, Delhi, Protest

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर