पांच राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों को दिखानी होगी कोविड-19 की ‘निगेटिव’ जांच रिपोर्ट

 दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की सोमवार को हुई बैठक में भी इस मुद्दे पर चर्चा की गई थी.(सांकेतिक फोटो)

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की सोमवार को हुई बैठक में भी इस मुद्दे पर चर्चा की गई थी.(सांकेतिक फोटो)

अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 (COVID-19) ‘निगेटिव’ जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने की अनिवार्यता शुक्रवार रात से प्रभावी हो सकती है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामले बढ़ रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र, केरल और पंजाब (Punjab) समेत पांच राज्यों से आने वाले लोगों को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में प्रवेश करने से पहले कोविड-19 की ‘निगेटिव’ जांच रिपोर्ट ('Negative Test Report) दिखानी होगी. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस बाबत एक आधिकारिक आदेश आज जारी किया जाएगा और यह 15 मार्च तक प्रभावी रहेगा. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की सोमवार को हुई बैठक में भी इस मुद्दे पर चर्चा की गई थी.

अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 ‘निगेटिव’ जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने की अनिवार्यता शुक्रवार रात से प्रभावी हो सकती है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामले बढ़ रहे हैं. केरल में पहले की तुलना में संक्रमण के मामले घट रहे हैं लेकिन अब भी संक्रमण के ज्यादा मामले आ रहे हैं. अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में संक्रमण के दैनिक मामलों में वृद्धि चिंता का विषय है.

Youtube Video


व्यवस्था करने का निर्देश जारी किया है
वहीं, आज सुबह खबर सामने आई थी कि छत्तीसगढ़ सरकारने कोरोना वायरस संक्रमणसे बचाव के लिए अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की स्क्रीनिंग और संपर्कों का पता लगाने का फैसला किया है. राज्य के जनसंपर्क विभाग ने मंगलवार को विज्ञप्ति जारी कर बताया कि राज्य सरकार ने सभी कमिश्नरों और कलेक्टरों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अन्य राज्यों से विभिन्न माध्यमों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंगऔर कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था करने का निर्देश जारी किया है.

कड़ाई से पालन किया जाए

विज्ञप्ति के अनुसार, जारी निर्देश में कहा गया है कि देश में कोरोना संक्रमण प्रभावित व्यक्तियों की संभावित वृद्धि को देखते हुए विभिन्न माध्यमों से अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जाए. रायपुर तथा जगदलपुर (बस्तर) विमानतल पर विशेष रूप से मुबंई और दिल्ली से आने वाले यात्रियों सहित सभी यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग संबंधी निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज