लाइव टीवी

नोएडा में घरों में रहकर लोगों ने किया ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: March 22, 2020, 11:28 AM IST
नोएडा में घरों में रहकर लोगों ने किया ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन
नोएडा के गौर सिटी के पास एक चौराहे पर पसरा सन्नाटा.

कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के आह्वान पर आहूत ‘जनता कर्फ्यू’ का नोएडा के लोगों ने पालन किया. जनता कर्फ्यू के कारण नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) ने भी एक्वा मेट्रो लाइन बंद करने की घोषणा की है.

  • Share this:
नोएडा. कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है. उनके आह्वान पर आहूत ‘जनता कर्फ्यू’ के मद्देनजर नोएडा में रविवार सुबह सड़कें सुनसान रहीं. जनता कर्फ्यू के कारण नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) ने एक्वा मेट्रो लाइन बंद करने की घोषणा की है. दिल्ली मेट्रो रेल ने भी रविवार को अपनी सेवाएं बंद करने की घोषणा की है.

सुबह सात बजे तक कुछ लोग सड़कों पर दिखाई दिए, लेकिन इसके बाद नोएडा की सड़कें सूनी हो गईं. जो इक्का-दुक्का लोग सड़कों पर दिखाई दिए लेकिन उन्हें भी पुलिसकर्मियों ने समझा-बुझाकर कर घर वापस भेज दिया.

घरों में रहकर लोगों ने किया कर्फ्यू का पालन
मीडिया से जुड़े लोग, समाचार पत्रों के वितरक, सिक्योरिटी एजेंसी में काम करने वाले कर्मचारी, डॉक्टर तथा स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों, पुलिस के जवानों, जरूरी सामानों की आपूर्ति करने वाले लोगों तथा सफाई कर्मियों के अलावा ज्यादातर लोगों ने घर में रहकर कर्फ्यू का पालन करने का निर्णय लिया है.



अनेक सेक्टरों को प्राधिकरण ने किया संक्रमण मुक्त
नोएडा प्राधिकरण शनिवार से नोएडा को संक्रमण मुक्त करने के प्रयासों में लगा है. प्राधिकरण ने यहां के दर्जनों सेक्टरों को शनिवार को संक्रमण मुक्त किया. यह कार्रवाई रविवार को भी जारी है. नोएडा की सड़कों पर सुबह टैक्सी सेवा भी ना के बराबर दिखी. यहां बाजार भी बंद हैं.

4 अप्रैल तक बंद रहेंगे नोएडा के सभी माल
पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने भी जनता से अपील की है कि वह जनता कर्फ्यू का पालन करे. कोरोना वायरस को देखते हुए नोएडा में सीआरपीसी की धारा 144 लागू की गई है. जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने चार अप्रैल तक यहां के सभी मॉल बंद करने के आदेश जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें - 

Shaheen Bagh: प्रदर्शनकारियों का आरोप- धरनास्‍थल के समीप फेंका गया पेट्रोल बम

श्रीगंगानगर: शख्‍स ने इटली से लौटे पांच लोगों को घर में रखा, केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 10:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर