Ghaziabad में 18 से अधिक उम्र के लोगों को लगेगी ‘वॉक इन वैक्सीन’, जानें क्‍या है व्‍यवस्‍था?

प्रशासन ने प्राइवेट हॉस्पिटल को वैक्‍सीन सेंटर बनाने की अनुमत‍ि दी

प्रशासन ने प्राइवेट हॉस्पिटल को वैक्‍सीन सेंटर बनाने की अनुमत‍ि दी

Corona Vaccine News- गाजियाबाद प्रशासन ऐसे लोगों के लिए प्राइवेट हॉस्पिटल की मदद से वैक्‍सीनेशन सेंटर शुरू करने जा रहा है, जो लोग कोरोना की डर की वजह से भीड़ में वैक्‍सीन लगवाने जाने से बच रहे हैं.

  • Share this:

गाजियाबाद. शहर में कोरोना वैक्‍सीन लगाने के लिए लोगों को अब लंबी-लंबी कतारों में लगकर घंटों इंतजार नहीं करना पड़ेगा. जिला प्रशासन इसके लिए प्राइवेट हॉस्पिटल (Private Hospital) की मदद ले रहा है. हॉस्पिटल शहर में एक बड़ा वैक्‍सीन सेंटर बनाने जा रहा है, जहां पर भीड़ अनुसार वैक्‍सीन लगाने के लिए टीमें तैनात की जाएंगी, जिससे लोगों को ज्यादा इंतजार न करना पड़े. सेंटर पर रोजाना करीब 5000 लोगों को वैक्‍सीन लगाने का लक्ष्‍य रखा गया है. लोगों को इस सेंटर पर वैक्‍सीन के लिए भुगतान करना पड़ेगा.

गाजियाबाद में मौजूदा समय सरकारी और निजी मिलाकर कुल 45 सेंटरों पर वैक्‍सीनेशन का काम चल रहा है. यहां पर 86 टीमें तैनात हैं. इन सेंटरों पर 45 और 18 से अधिक उम्र लोगों के लिए वैक्‍सीन लगाई जा रही हैं. इसके बावाजूद सेंटरों पर भीड़ लग रही है. लोगों को राहत देने के लिए प्राइवेट हॉस्पिटल द्वारा सेंटर बनाया जा रहा है. इसके लिए प्रशासन और मैक्‍स हॉस्पिटल वैशाली के बीच मीटिंग हो चुकी है.

यहां वैक्सीन मुफ्त नहीं, चुकाना होगा शुल्क

जिले के डीएम अजय शंकर पांडेय ने बताया कि प्रशासन ने सरकारी अस्‍पताल और डिस्‍पेंसरी में निशुल्‍क वैक्‍सीन की व्‍यवस्‍था कर रखी है. यहां पर लोगों की भीड़ रहती है. इस वजह से प्राइवेट हॉस्पिटल को सेंटर बनाने की अनुमति दी गई है, जो लोग कोरोना के डर से अस्‍पताल नहीं जाना चाहते हैं, वो लोग इस सेंटर पर जाकर वैक्‍सीन लगवा सकते हैं. इसके लिए उन्हें वैक्सीन का भुगतान करना होगा.
नए सेंटर पर 1 जून से लगेगी वैक्सीन

वहीं, मैक्‍स अस्‍पताल के यूनिट हेड डा. गौरव अग्रवाल ने बताया कि प्रशासन ने वैक्‍सीन सेंटर बनाने की अनुमति दे दी है. आज दोपहर तक सेंटर की जगह फाइनल हो जाएगी. इसके बाद 1 जून से इन सेंटरों पर वैक्‍सीन लगनी शुरू हो जाएगी. सेंटर पर कोशिश होगी कि वैक्‍सीन लगवाने के लिए आने वाले लोगों को इंतजार न करना पड़े और लोग वॉक इन लगवा सकें. जिले के वैक्‍सीन प्रभारी डा. नीरज अग्रवाल बताते हैं कि मौजूदा समय रोजाना करीब 16000 वैक्‍सीन लगाई जा रही हैं, प्राइवेट सेंटर बनने के बाद यह संख्‍या और बढ़ जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज