Assembly Banner 2021

'जनजल ऐप' के जरिए दिल्ली के लोगों को घर पर मिलेगा शुद्ध पानी: गजेंद्र सिंह शेखावत

'जनजल ऐप' के जरिए पानी मंगाने पर शुद्ध जल लेकर आने वाला थ्री व्हीलर वाहन.

'जनजल ऐप' के जरिए पानी मंगाने पर शुद्ध जल लेकर आने वाला थ्री व्हीलर वाहन.

नई सुविधा के तहत दिल्ली (Delhi) के लोग घर बैठे 'जनजल ऐप' का प्रयोग कर कम से कम समय में आईओटी बेस्ड थ्री व्हीलर के जरिए शुद्ध पानी (Pure water) मंगवा सकेंगे. जीपीएस लगे इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लोगों के दरवाजे तक बहुत ही कम दरों में पानी पहुचाएंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर है. अब राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) में लोगों को घर बैठे शुद्ध पानी (Pure water) मिल सकेगा. केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने इसके बारे में जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत देश में 'हर घर जल' पहुंचाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को “जनजल : वाटर ऑन व्हील” प्रोजेक्ट के रूप में नया आयाम मिलने जा रहा है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मंत्रालय द्वारा बीते नवंबर को स्वीकृत हुए इस प्रोजेक्ट की शुरुआत राजधानी दिल्ली से करने का समाचार उत्साहजनक है. बहुत जल्द जनता घर बैठे जनजल ऐप का प्रयोग कर कम से कम समय में आईओटी बेस्ड थ्री व्हीलर के जरिए शुद्ध पानी पा सकेगी. जीपीएस लगे इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लोगों के दरवाजे तक पानी पहुचाएंगे. बहुत कम दरों पर लोगों तक पीने का साफ पानी पहुंचाया जा सकेगा. साथ ही जनता अपने मोबाइल से पानी की गुणवत्ता और मात्रा भी जान सकेगी.

COVID 19: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में नहीं हुई कोरोना से कोई मौत, रिकॉर्ड किए 217 नए मामले



शेखावत ने बताया कि पेयजल सेवा कंपनी “जनजल” द्वारा नागरिकों की जल संबंधी आवश्यकताओं की पूर्ति के साथ ही पर्यावरण प्रदूषण कम करने के लिए तकनीक के प्रयोग का अनूठा अनुसंधान प्रशंसनीय है. उन्होंने प्रोजेक्ट के शीघ्र और सफल क्रियान्वयन के लिए जनजल और दिल्ली जल बोर्ड को शुभकामनाएं भी दीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज