Ghaziabad news: मास्क लगाने में लापरवाह हैं पॉश कॉलोनियों के लोग, पुलिस कार्रवाई से खुलासा

इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में रहने वाले सबसे अधिक लापरवाह.

इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में रहने वाले सबसे अधिक लापरवाह.

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए तमाम दिशा-निर्देशों के बाद भी गाजियाबाद में पॉश कालोनी के लोग मास्‍क लगाने को लेकर सबसे ज्यादा लापरवाह हैं. गाजियाबाद पुलिस की कार्रवाई से यह खुलासा हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 8:55 AM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. शहर में पॉश, शिक्षित और सभ्रांत मानी जाने वाली कॉलोनियों के लोग मास्‍क लगाने में सबसे अधिक लापरवाह हैं. बगैर मास्‍क लगाए लोगों पर पुलिस की कार्रवाई से यह खुलासा हुआ है. इसके अलावा सबसे कम कार्रवाई ग्रामीण इलाकों में हो रही है, यानी ग्रामीण इलाके में रहने वाले लोग पॉश कॉलोनी की तुलना में ज्यादा जागरूक दिख रहे हैं.

गाजियाबाद पुलिस ने सोशल डिस्‍टेंसिंग, मास्‍क और लॉकडाउन के नियमों का पालन न करने वालों पर अभियान चलाकर लोगों के चालानकाटे . जिले में एक दिन में 2100 से ज्यादा चालान किए गए हैं. इनमें ज्‍यादातर चालान मास्‍क न लगाने पर हुए हैं. गाजियाबाद पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में लोग मास्‍क लगाने को लेकर सबसे ज्‍यादा लापरवाह हैं. सबसे अधिक चालान इसी थाना क्षेत्र में हुए हैं.

इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में इंदिरापुरम के अलावा वसुंधरा और वैशाली जैसी पॉश कालोनी आती हैं ,जो शिक्षित और संभ्रांत मानी जाती हैं. यहां रहने वाले ज्‍यादातर लोग नौकरीपेशा हैं, लेकिन कोरोना को लेकर सबसे अधिक लापरवाह वे ही पाए गए हैं. कुल चालान में 10 फीसद इन्‍हीं क्षेत्रों में हुए हैं. यहां पर 210 चालान किए गए हैं. वहीं, जिलेभर में मधुवन बापूधाम में लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्‍ंलघन करने यानी दुकान खोलने पर कार्रवाई की गई है. जिले में सबसे कम चालान लोनी थाना क्षेत्र में हुए हैं. मास्‍क न लगाने पर पहली बार 1000 रुपए का चालान है और दूसरी बार 10000 रुपए का चालान काटा जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज