सीआईएसएफ रोड से एनएच 24 होकर नोएडा और दिल्‍ली जाने वालों का बचेगा समय, जानें कैसे?

रोड खराब होने के कारण आफिस ऑवर में रोजाना लगता है जाम. सांकेतिक फोटो

सीआईएसएफ रोड से दिल्‍ली और नोएडा की ओर जाने वाले हजारों वाहन चालकों को जल्‍द जाम से छुटकारा मिलेगा. कनावनी पुलिया से शक्तिखंड चार तक बंद रोड एक माह में चालू हो जाएगी. इसके निर्माण का टेंडर जारी हो गया है.

  • Share this:
    गाजियाबाद. सीआईएसएफ रोड (CISF Road) से एनएच 24 होकर रोजाना दिल्‍ली (Delhi) और नोएडा (Noida) की ओर जाने वाले हजारों वाहन चालकों को जाम (Jam) से छुटकारा मिलेगा. पिछले डेढ़ साल से लगभग बंद पड़ी रोड एक माह में तैयार हो जाएगी, जिससे इस रोड से गुजरने वाले लोगों को सुबह और शाम जाम से नहीं जूझना पड़ेगा. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (Ghaziabad Development Authority) ने इस रोड का टेंडर जारी कर दिया है. अधिकारियों के अनुसार एक माह में काम पूरा कर लिया जाएगा.

    इंदिरापुरम के शक्ति खंड चार में जीडीए, जल निगम और नगर निगम के तीन सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट हैं.  एसटीपी से शोधित होकर निकलने वाले पानी को एनएच-24 के किनारे बने नाले तक ले जाने के लिए  जलनिगम ने पाइपलाइन डलवाई थी. सीआइएसएफ रोड पर कनावनी पुलिया से शक्तिखंड तक पाइप लाइन डालने का पिछले वर्ष किया गया था. पाइप लाइन से एसपीटीपी का पानी भी निकाला जाने लगा है, लेकिन गड्ढे को भरने और सड़क निर्माण कार्य करने का काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है. जीडीए के अधिकारियों के अनुसार लॉकडाउन के चलते काम सड़क निर्माण का काम पूरा नहीं हुआ है.

    सीआइएसएफ रोड पर एनएच 24 की ओर जाने वाली लेन पर पाइप लाइन डालने के कारण एक ही लेन से दोनों तरफ के वाहनों को गुजारा जा रहा है. इस वजह से सीआइएसएफ रोड पर वाहनों का दबाव बहुत ज्यादा हो गया है.  इस रोड पर सुबह शाम आफिस ऑवर में जाम लगा रहता है. लेकिन अब लोगों को इससे राहत मिलने वाली है. कनावनी पुलिया से शक्तिखंड चार तक रोड का काम जल्‍द पूरा कर लिया जाएगा. जीडीए अधिशासी अभियंता एके चौधरी ने बताया सीआईएसएफ रोड  के  निर्माण के लिए टेंडर हो गया है. एक माह में सड़क बनकर तैयार हो जाएगी, जिससे लोगों को जाम से नहीं जूझना पड़ेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.