दिल्ली में पिछले 9 दिनों में 8 बार बढ़े पेट्रोल के दाम, 81.68 रुपए लीटर पर पहुंची कीमत
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली में पिछले 9 दिनों में 8 बार बढ़े पेट्रोल के दाम, 81.68 रुपए लीटर पर पहुंची कीमत
आज फिर से बढ़े पेट्रोल के भाव

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में सोमवार को पेट्रोल (Petrol Price) के दाम प्रति लीटर 13 पैसे बढ़े हैं. पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ने से लोगों की जेब पर बोझ अब फिर से बढ़ गया है. डीजल की कीमतों में कोई वृद्धि नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2020, 8:20 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में पेट्रोल (Petrol) के दाम लगातार बढ़ने का सिलसिला फिर से शुरू हो गया है. पिछले 9 दिनों में लगातार 8वीं बार पेट्रोल के दाम बढ़े हैं. राजधानी दिल्ली (Delhi) में सोमवार को पेट्रोल के दामों में 13 पैसे प्रति लीटर बढ़े. राज्य में पेट्रोल की आज की कीमत 81.68 रुपए प्रति लीटर हो गई है. हालांकि डीजल के दाम में आज कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई. दिल्ली में आज डीजल के दाम 73.68 रुपए प्रति लीटर हैं. पेट्रोल के दाम एक बार फिर से लगातार बढ़ने के सिलसिले ने लोगों को चिंता बढ़ा दी है.

पिछले 9 दिनों में 8 बार पेट्रोल के मूल्य में फेरबदल हुआ है. मूल्य लगातार बढ़े ही हैं. पिछले 9 दिनों में पेट्रोल के दाम में 1.19 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है. हालांकि पिछले दिनों में दिल्ली में राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट को कम कर दिया था. इससे दिल्ली में पेट्रोल व डीजल की कीमतों में कमी आई थी, लेकिन एक बार फिर से लगातार बढ़ रहे दामों से लोगों की जेब पर बोझ बढ़ने की आशंका है.

ये भी पढ़ें: पांच गांधीयों के साथ काम कर चुके कमलनाथ ने कहा- सोनिया गांधी ही रहें कांग्रेस की 'कप्तान'



जून-जुलाई में भी लगातार बढ़े दाम
बता दें कि बीते जून और जुलाई के महीनों में पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हुई. देशभर में पेट्रोल के कीमतों में बढ़ोतरी का कई जगह विरोध भी शुरू हुआ. विपक्ष ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर इसको लेकर निशाना भी साधा. इसके बाद कुछ दिनों तक पेट्रोल के दामों में बहुत अंतर नहीं आया. अब एक बार फिर से पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला बीते 9 दिनों से शुरू हो गया है. अब एक बार फिर से पेट्रोल की कीमतों को लेकर विपक्ष को केन्द्र सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading