• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi News: निहंग सिख जत्थेबंदी की सिर काटकर हत्या करने की थी साजिश, दो आरोपी गिरफ्तार

Delhi News: निहंग सिख जत्थेबंदी की सिर काटकर हत्या करने की थी साजिश, दो आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो आराोपियों को गिरफ्तार किया है, उनके पास से पिस्टल और कारतूस भी बरामद हुए हैं.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो आराोपियों को गिरफ्तार किया है, उनके पास से पिस्टल और कारतूस भी बरामद हुए हैं.

Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बड़े निहंग सिखों के जत्थेबंदियों में से एक की हत्या की साजिश रचने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell of Delhi Police) ने दो हत्याओं की साजिश नाकाम करते हुए मलकीत सिंह, जुझार सिंह और भूपिंदर सिंह को गिरफ्तार किया है. दोनो निहंग हैं. आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ सबसे बड़े निहंग सिख जत्थेबंदियों में से एक का सिर काटने की साजिश रचने का खुलासा हुआ है. वहीं, हत्या के एक पुराने मामले में चश्मदीद गवाह की भी हत्या की साजिश थी. इनके कब्जे से 20 जिंदा कारतूस के साथ दो पिस्तौल बरामद हुआ है. मलकीत सिंह दिल्ली के आजादपुर और भूपिंदर सिंह पंजाब के गुरुदासपुर का रहने वाला है.

आरोपी पंजाब के सबसे बड़े सिख जत्थेबंदियों में से एक को निशाना बनाने और एक पुराने हत्या के मामले में एक गवाह की हत्या की साजिश रच रहे थे. स्पेशल सेल को 6 मार्च को गुप्त सूचना मिली थी कि हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया एक शख्स (जो वर्तमान में पैरोल पर है) मध्य प्रदेश से अपने साथी के साथ अवैध हथियार लेकर आ रहा है और बड़ी वारदात करने वाला है. इस सूचना पर एक छापेमारी की गई और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. मलकीत सिंह, जुझार सिंह और भूपिंदर सिंह को बेरी वाला बाग (शालीमार बाग, दिल्ली) के पास से गिरफ्तार किया गया.

पिस्टल और 32 कारतूस बरामद
आरोपी मलकीत सिंह के पास से 16 जिंदा कारतूस और 16 अत्याधुनिक कारतूस के साथ एक पिस्तौल बरामद किया गया. आरोपी भूपिंदर सिंह के कब्जे से जिंदा कारतूस बरामद किए गए. स्पेशल सेल दिल्ली में आर्म्स एक्ट के प्रावधान के तहत मामला दर्ज किया गया है. पूछताछ के दौरान मलकीत ने खुलासा किया है कि वो निहंग सिख दल के एक धड़े के प्रमुख से बदला लेना चाहता था, क्योंकि उसे लगता है कि हेड उसे और उसके परिवार के सदस्यों को जेल में रखने के लिए जिम्मेदार है.

आरोपी बना रहे थे होला महोत्सव में हत्या की योजना 
जत्थेबंदी के कब्जे/शीर्ष पर भी विवाद है और मलकीत सिंह जत्थेबंदियों के प्रमुख के लिए किसी और के पक्ष में चाहता है. मलकीत जानता है कि हेड सुरक्षा में रहता है और बुलेट प्रूफ जैकेट पहनता है, इसलिए उसे केवल उसके सिर पर गोली मारकर ही खत्म किया जा सकता है. उसने इस महीने पंजाब में प्रसिद्ध होला मोहल्ला उत्सव के दौरान हत्या करने की योजना बनाई. इसके अलावा वह अपने एक पड़ोसी को भी समाप्त करना चाहता था, जो ग्रन्थी लखविंदर सिंह लक्खा की हत्या के मामले में एक गवाह था, जिसमें उसे और उसकी मां जसबीर कौर को उम्रकैद की सजा हुई है.

MP के बुरहानपुर से लाए हथियार 
लक्ष्य गुरुद्वारा रब दा कुट्टा, लाल बाग आजादपुर दिल्ली के पास निर्माण सामग्री की दुकान चलाता है और दिल्ली में संत परमानंद कॉलोनी में रहता है. अपनी साजिश को अंजाम देने के लिए मलकीत ने हरविंदर सिंह पिंडा नामक शख्‍स से संपर्क किया, जो नाभा जेल में बंद है. हरविंदर हथियार और गोला-बारूद उपलब्ध कराने के लिए सहमत हुए. 5 मार्च को वह अपने दोस्त भूपिंदर के साथ बुरहानपुर पहुंचा और 2 पिस्टल खरीदी और 6 मार्च को भूपिंदर के साथ ट्रेन से दिल्ली पहुंचे. गुप्त सूचना पर वह भूपिंदर के साथ हथियारों और गोला-बारूद के साथ पकड़ा गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज