होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्ली सरकार के बाद अब MCD अस्पताल में बना Plasma Bank, यहां डोनेट कर सकते हैं प्लाज्मा

दिल्ली सरकार के बाद अब MCD अस्पताल में बना Plasma Bank, यहां डोनेट कर सकते हैं प्लाज्मा

ईस्ट MCD की ओर से स्वामी दयानंद अस्पताल में प्लाज्मा बैंक की शुरुआत की गई है.

ईस्ट MCD की ओर से स्वामी दयानंद अस्पताल में प्लाज्मा बैंक की शुरुआत की गई है.

COVID 19 in Delhi: दिल्ली सरकार ने आईएलबीएस अस्पताल (ILBS Hospital) में पहला प्लाज्मा बैंक स्थापित किया था. इसके बाद एल ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना (Corona) की वजह से हो रही मौतों को रोकने के लिए अब दिल्ली नगर निगम (Municipal Corporation of Delhi) की ओर से एक और अच्छी पहल शुरू की गई है.
    ईस्ट MCD की ओर से स्वामी दयानंद अस्पताल (Swami Dayanand Hospital) में प्लाज्मा बैंक (Plasma Bank) की शुरुआत की गई है. MCD अब इस प्लाज्मा बैंक में लोगों से प्लाज्मा दान करने का आग्रह कर रही है.

    साथ ही उन निगम कर्मचारियों से भी प्लाज्मा दान करने का आग्रह करेगी जो कि कोविड को मात देकर ठीक हो चुके हैं. इन सभी कर्मचारियों की सूची MCD के पास उपलब्ध है.

    बताते चलें कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने आईएलबीएस अस्पताल (ILBS Hospital) में पहला प्लाज्मा बैंक स्थापित किया था. इसके बाद एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) में भी प्लाज्मा बैंक की शुरुआत की गई थी. MCD ने भी इस दिशा में काम करते हुए प्लाज्मा बैंक स्थापित किया है

    " isDesktop="true" id="3578331" >

    पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने प्लाज्मा बैंक की शुरुआत अस्पताल के ब्लड बैंक विभाग द्वारा श्री गुरु तेग बहादुर अस्पताल (GTB Hospital) के सहयोग से की है.

    पूर्वी दिल्ली के मेयर निर्मल जैन ने बताया कि कोविड-19 महामारी की इस लहर में लोगों का जीवन बचाने के लिए बड़ी मात्रा में प्लाज्मा की जरूरत पड़ रही है और प्लाज्मा की मांग लगातार बढ़ रही है.

    मेयर ने कहा कि 18 से 60 वर्ष की आयु वर्ग के वे लोग प्लाज्मा दान कर सकते हैं जिन्हें कोरोना से रिकवर हुए 14 दिन हो चुके हैं.

    मेयर ने बताया कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने अपने उन कर्मचारियों के आंकड़े भी इकट्ठा कर लिए हैं जो कोविड-19 (COVID-19) से रिकवर हुए हैं और प्लाज्मा दान करने के योग्य हैं. निगम द्वारा ऐसे कर्मचारियों से प्लाज्मा दान करने की अपील की जा रही है ताकि दूसरे संक्रमित लोगों को जीवन बचाया जा सके.

    मेयर ने योग्य लोगों से भी अपील है कि वे दूसरा का जीवन बचाने के लिए प्लाज्मा दान करें और मानवता की मिसाल पेश करें. प्लाज्मा दान करने से संबंधित जानकारी के लिए 011-22581036 पर संपर्क किया जा सकता है.

    Tags: Corona in Delhi, COVID 19, Delhi Government, MCD, Plasma donation

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें