लाइव टीवी

शाहीन बाग प्रदर्शन को खत्म करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 24, 2020, 1:29 PM IST
शाहीन बाग प्रदर्शन को खत्म करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल
नागरिकता कानून के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में एक महिने से ज्य़ादा समय से प्रदर्शन जारी है. (फाइल फोटो)

इस याचिका में शाहीन बाग में चल रहे इस धरने प्रदर्शन को समाप्त करने की मांग की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2020, 1:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में सीएए (CAA) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की गई है. खबर के अनुसार, इस याचिका में शाहीन बाग में चल रहे इस धरने प्रदर्शन को समाप्त करने की मांग की गई है. बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले एक महिने से नागरिकता कानून के विरोध में धरना प्रदर्शन चल रहा है. नागरिकता कानून के खिलाफ इस प्रदर्शन में देश के राजनीतिक दलों के नेताओं के अलावा कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी हिस्सा लिया है.




बच्चों के शामिल होने पर जताई जा चुकी है आपत्ति
इससे पहले इन प्रदर्शनों में बच्चों के शामिल होने को लेकर बाल आयोग ने आपत्ति जताई थी. प्रदर्शन से संबंधित वीडियो में बच्चों की मौजूदगी पर दक्षिण पूर्व दिल्ली की डीएम को नोटिस जारी किया गया था. इस नोटिस का 10 दिनो में जवाब मांगा गया था.प्रदर्शन पर राजनीति है जारी
इन विरोध प्रदर्शनों के बीच राजनीति भी जोरों पर है. बीजेपी अब प्रदर्शन के मुद्दे पर खुलकर सामने आ चुकी है. बीजेपी नेता विजय गोयल ने मीडिया से बातचीत में इस प्रदर्शन को सुरक्षा के लिए खतरा बताया. उन्होंने कहा कि प्रदर्शनों को गुमराह लोग आयोजित कर रहे हैं.

करीब एक महीने से जारी है लोगों का ये आंदोलन
दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले एक महीने से ज्यादा समय से सीएए के खिलाफ प्रदर्शन जारी. पिछले साल 15 दिसंबर को जामिया नगर में सीएए विरोधी हिंसक प्रदर्शन के ठीक बाद इस प्रदर्शन की शुरुआत हुई. इन प्रदर्शनों के कारण शाहीन बाग में प्रदर्शन के कारण आम लोगों की समस्याएं काफी बढ़ गई है. दिल्ली के बदरपुर, कालिंदी कुंज और दक्षिणी पूर्व दिल्ली के अन्य इलाकों को नोएडा से जोड़ने वाली मुख्य सड़क लंबे समय से जाम है. जिससे लोगों को आने जाने में बड़ी समस्याए हो रही है.

ये भी पढ़ें: 

CAA को पाठ्यक्रम में शामिल करेगा लखनऊ विश्वविद्यालय, प्रस्ताव तैयार

जामिया हिंसा: दिल्ली पुलिस ने लिया एक व्यक्ति को हिरासत में, पूछताछ जारी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 11:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर