रामवनगमन निर्माण का अक्टूबर में शिलान्यास कर सकते हैं PM मोदी, सड़कों पर लगेगी कारसेवकों की फोटो

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि भगवान श्री राम की लीला अयोध्या से बाहर बहुत ही वृहद है. यूपी में अयोध्या से लेकर चित्रकूट तक 4 पैकेट में कराया जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) से पहले योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditya Nath)  सरकार राम मंदिर के साथ अब रामवन गमन पथ के निर्माण का कार्य भी शुरू करने जा रही है. इसके लिए सरकार तैयारियों में लगी हुई है और अगले महीने से इसके लिए भूमि अधिग्रहण का काम शुरू हो जाएगा और अक्टूबर महीने में खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जाकर रामवन गमन मार्ग का शिलान्यास कर सकते हैं. यूपी के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश के पथनिर्माण विभाग के मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए बताया रामवनगमन पथ के निर्माण के लिए सारी तैयारियां पूरी की जा रही है और अगले महीने इसके लिए भूमि अधिग्रहण ला काम शुरू कर दिया जाएगा.

केशव मौर्य ने बताया कि भगवान श्री राम की लीला अयोध्या से बाहर बहुत ही वृहद है. यूपी में अयोध्या से लेकर चित्रकूट तक 4 पैकेट में कराया जाएगा. उन्होंने शिलान्यास की जानकारी देते हुए बताया कि अक्टूबर में पीएम मोदी, नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी इसके शुभारंभ समारोह में शामिल होंगे.

कारसेवकों के लगेंगे फोटो
केशव मौर्य ने बताया कि 30 अक्टूबर 1990 से 2 नवंबर तक जिन लोगों ने रामजन्मभूमि आंदोलन में जय श्रीराम कहते हुए भाग लिया और मुलायम सिंह जी की सरकार ने उन पर गोली चला दी थी. ऐसे कारसेवकों को सम्मान देने के लिए अब हम उनके नाम पर सड़को का निमार्ण करेंगे उस पर कारसेवकों के बड़े बड़े फ़ोटो लगाए जाएंगे, जिस से सब लोग उनको जान सकें. AIMIM  नेता असदुद्दीन ओवैसी के  गाजी की मजार पर चादर चढ़ाने पर कहा कि गाजी की मजार में चादर चढ़ाने के मुद्दे पर हम कुछ नहीं बोलना चाहते.क्योंकि बहुत सारे लोग गाजी की मजार में जाते हैं, लेकिन हमारे कई पुराने सहयोगी जो महाराज सुहेलदेव के नाम पर राजनीति कर रहे हैं. उनका संघर्ष गाजी के साथ रहा है. ऐसे में वहां जाने से राजभर समाज का बड़ा तबका नाराज होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.