PM मोदी ने सार्थक कार्यकाल के लिए CM केजरीवाल को दी शुभकामनाएं
Delhi-Ncr News in Hindi

PM मोदी ने सार्थक कार्यकाल के लिए CM केजरीवाल को दी शुभकामनाएं
मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने की बधाई देता हूं.‘‘ (फाइल फोटो)

अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने कहा, ‘‘ आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद सर, मेरी इच्छा थी कि आप आज आते, लेकिन मैं आपकी व्यस्तता समझ सकता हूं.’’

  • भाषा
  • Last Updated: February 16, 2020, 11:34 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने पर रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) को बधाई दी. केजरीवाल ने बधाई के लिए मोदी का शुक्रिया अदा किया और कहा कि केंद्र (Center) और आप सरकार को एक ऐसी दिल्ली बनाने के लिए साथ काम करना चाहिए, जिस पर सबको गर्व हो.

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने की बधाई देता हूं. सार्थक कार्यकाल के लिए मेरी तरफ से शुभकामनाएं.’’ केजरीवाल ने रविवार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री मोदी को भी आमंत्रित किया था लेकिन कई परियोजनाओं की शुरुआत करने के लिए मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में थे.





आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद सर
केजरीवाल ने कहा, ‘‘ आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद सर, मेरी इच्छा थी कि आप आज आते, लेकिन मैं आपकी व्यस्तता समझ सकता हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ सभी भारतीय गर्व कर सकें, ऐसी दिल्ली बनाने के लिए हमें साथ मिलकर काम करना चाहिए.’’ केजरीवाल ने कई मंत्रियों मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, इमरान हुसैन, राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत के साथ पद व गोपनीयता की शपथ ली.



फेरबदल करने की संभावना नहीं है
वहीं, खबर है कि मुख्मयंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा अपने नवनियुक्त कैबिनेट मंत्रियों के विभाग में कोई बड़ा फेरबदल करने की संभावना नहीं है. इसके पूरे आसार हैं कि सारे मंत्री अपने वही विभाग संभालेंगे जो पिछली सरकार में उनके पास थे. सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. यहां रामलीला मैदान में एक भव्य कार्यक्रम में केजरीवाल के अलावा मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, सत्येंद्र जैन, इमरान हुसैन, राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत ने पद और गोपनीयता की शपथ ली.

पिछले आप सरकार में अनुसूचित जाति/जनजाति विभाग का कामकाज देखते रहे गौतम ने रविवार को शपथ ग्रहण समारोह के कुछ घंटे बाद इसी विभाग का प्रभार संभाला. हालांकि, विभागों को लेकर अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. सूत्रों ने कहा कि पिछली सरकार में उप-मुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया के नयी आप सरकार में भी इसी पद पर बने रहने की संभावना है.  उनके पास शिक्षा विभाग संभवत: बना रहेगा.

ये भी पढ़ें- 

जंगल में 15 KM पैदल चलकर जवानों ने किया ऑपरेशन, नक्सली शव के साथ बंदूक बरामद

भाई ने की भाई की हत्या, ओडिशा से लाकर छत्तीसगढ़ में दिया वारदात को अंजाम
First published: February 16, 2020, 11:26 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading