लाइव टीवी

HT लीडरशिप समिट में बोले PM मोदी- दो करोड़ मकान बनवाने जा रही है सरकार

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 1:58 PM IST
HT लीडरशिप समिट में बोले PM मोदी- दो करोड़ मकान बनवाने जा रही है सरकार
एचटी लीटरशिप समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मो

HT समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि सरकार दो करोड़ घर बनवाने जा रही है. ऐसे में लोगों का अब अपने घर का सपना जल्द पूरा होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 1:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Nreandra Modi) ने कहा कि आज बाबा बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर (B. R. Ambedkar) की पुण्यतिथि है और मैं उनको नमन करता हूं. उन्होंने कहा कि सरकार दो करोड़ घर बनवाने जा रही है. लोगों का अब अपने घर का सपना जल्द पूरा होगा. पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता ने चुनाव जिताया था, क्योंकि हम सबका साथ और सबका विकास को लेकर चले और आगे भी चलते रहेंगे.

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, 'काले धन के अंधाधुंध प्रवाह ने रियल स्टेट सेक्टर की क्या हालत कर दी थी जो आप सभी को पता है. आज भी सैकड़ों हजारों लोग ऐसे हैं जो बरसों से EMI दे रहे हैं, किराए के घर पर रह रहे हैं और अपने सपनों के घर का इंतजार कर रहे हैं. रियल स्टेट सेक्टर को इस स्थिति से निकालने और अधूरे, अटके प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए सरकार ने हाल में एक स्पेशल विंडो बनाई है. इसके तहत 25 हजार करोड़ रुपये जुटाए जा रहे हैं. मुझे उम्मीद है मध्यम वर्ग के अपने घर का सपना जल्द पूरा होगा.'

पढ़िए- HT लीडरशिप समिट में पीएम मोदी के भाषण अंश:-
- आज भारत पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनाने के लिए जुटा हुआ है. ये लक्ष्य अर्थव्यवस्था के साथ-साथ 130 करोड़ भारतीयों की औसत आय, उनकी जीने में आसानी और उनके बेहतर कल से जुड़ा हुआ है.'

- प्रधानमंत्री ने अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा, 'हमें याद रखना होगा कि राम जन्मभूमि का फैसला आने से पहले न जाने क्या-क्या आशंकाएं जताई जा रहीं थी. सुबह फैसला आया और शाम होते-होते देश के लोगों ने सारी आशंकाओं को गलत साबित कर दिया. इसके पीछे बेहतर कल का भाव था.'
- मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के देश से मुक्ति मिलने से देश के लाखों परिवारों को बेहरत कल का एहसास मिला है. ऐसे अनेक फैसले हैं, जो पहले की विरासत है, लेकिन नए भारत के लिए, बेहरत कर के लिए उनको टाला नहीं जा सकता.
-पड़ोसी देशों से आए सैकड़ों परिवार जिनकों मां भारती में आस्था थी जब इनकी नागरिकता का रास्ता खुलेगा तो उससे उनका बेहरत भविष्य सुनिश्चित होगा. दिल्ली की अनाधिकृत कॉलोनियों को लेकर जो फैसला हुआ है उससे यहां के 40 लाख लोगों के बेहतर भविष्य का रास्ता पक्का किया है.- 30 करोड़ भारतीयों के बेहतर भविष्य के लिए सही दिशा, अच्छी टेक्नोलॉजी और प्रभावी कार्यान्वयन, यही हमारा रोडमैप है.
-  बेहतर कल के हमारे सपने में एक चीज और बहुत अहम रही है. ये है भारत में वर्ल्ड क्लास इन्फ्रास्ट्रक्चर. आने वाले कुछ वर्षों में इस सपने को पूरा करने के लिए सरकार 100 लाख करोड़ रुपए की परियोजनाएं शुरू करने जा रही है.

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार की इस स्कीम का उठाएं फायदा, हर महीने घर बैठे आएंगे पैसे!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 10:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर