• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • किनौर हादसा : PM ने जताया शोक, मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 2-2 लाख मुआवजे की घोषणा

किनौर हादसा : PM ने जताया शोक, मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 2-2 लाख मुआवजे की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में हुए हादसे पर दुख व्यक्त किया है. (File)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में हुए हादसे पर दुख व्यक्त किया है. (File)

किनौर में हुए भयानक लैंडस्लाइड में 9 लोगों की मौत हो गई और 3 लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं. पीएम मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जताते हुए परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी.

  • Share this:
    नोएडा. हिमाचल प्रदेश के किन्नौर (Kinnaur) में हुए भयानक लैंडस्लाइड (Landslide) की जद में आकर 9 लोगों की मौत हो गई है जबकि कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि इस हादसे में जान गंवाने वालों के प्रति उनकी हार्दिक संवेदनाएं हैं. उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जा रही है.

    इसके साथ ही पीएमओ ने ट्वीट कर बताया कि हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हुए भीषण दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) की ओर से 2-2 लाख रुपये दिए जाएंगे, इस हादसे में घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे. इस ट्वीट से ठीक पहले पीएमओ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ट्वीट कर बताया कि दुर्घटना में घायल हुए लोगों के इलाज की व्यवस्था की जा रही है. ट्वीट में यह भी बताया गया कि इस हादसे से पीएम मोदी आहत हैं. पीएमओ ने ट्वीट किया 'हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन से हुआ हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। दुर्घटना में घायल हुए लोगों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जा रही है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं: PM'

    Himachal Pradesh, Kinnaur accident, PM narendra modi, ex-gratia of Rs. 2 lakh, injured, Landslide, death, relief and rescue operations, Prime Minister's National Relief Fund
    पीएमओ द्वारा किए गए ट्वीट का स्क्रीन शॉट.


    आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में बटसेरी की पहाड़ी से पत्थर टूट कर नीचे गिरे हैं. चट्टान गिरने से कई वाहन उसकी चपेट में आए हैं. इस दुर्घटना में पर्यटकों से भरी गाड़ी पर भारी पत्थर गिर गया, जिससे उसमें सवार 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों को सीएचसी सांगला रेफर किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार किन्नौर जिले में बटसेरी के गुंसा के पास चट्टानें गिरने से छितकुल से सांगला की ओर आ रही पर्यटकों की गाड़ी भूस्खलन की चपेट में आ गई. बताया जा रहा है कि गाड़ी में सवार पर्यटक दिल्ली और चंडीगढ़ से हिमाचल प्रदेश घूमने आए थे. भूस्खलन होने से बास्पा नदी पर बना पुल भी टूट गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज