• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • पंजाब, हरियाणा के ग्राहकों का यूपी में करते थे भ्रूण लिंग जांच, चार आरोपी गिरफ्तार

पंजाब, हरियाणा के ग्राहकों का यूपी में करते थे भ्रूण लिंग जांच, चार आरोपी गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपी

गिरफ्तार आरोपी

पंजाब और गुरुग्राम की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर भ्रूण और लिंग जांच करने वाले गिरोह पर दबिश दी और इन आरोपियों को गिरफ्तार किया. ये लोग पंजाब और हरियाणा से ग्राहको को उत्तर प्रदेश ले जाकर लिंग जांच करते हैं और इस काम के लिए करीब 35 से 40 हजार रुपये लेते हैं.

  • Share this:
    हरियाणा के गुरुग्राम में कोख के कातिलों पर शिकंजा कसते हुए पुलिस ने चार आरोपियो को गिरफ्तार किया है. पंजाब और गुरुग्राम की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर भ्रूण और लिंग जांच करने वाले गिरोह पर दबिश दी और इन आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम गिरफ्तार आरोपियों के गिरोह तक पहुंचने की कोशिश में जुट गई है.

    जिला ड्रग कंट्रोलर अमनदीप सिंह चौहान ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब की स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि एक ग्रुप लिंग जांच और भ्रूण जांच का गोरखधंधा चला रहा है. पंजाब और हरियाणा से ग्राहको को उत्तर प्रदेश ले जाकर लिंग जांच करते हैं और इस काम के लिए करीब 35 से 40 हजार रुपये लेते हैं.

    सूचना पर पंजाब की टीम आरोपियों का पीछा करते हुए गुरुग्राम पहुंची. गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी इसकी खबर दी गई. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नकली ग्राहक बनकर इन लोगों से संपर्क किया. आरोपियों ने नकली ग्राहकों को गुरुग्राम बस स्टैंड बुलाया और रात दो बजे मिलने के लिए कहा. स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो चार आरोपी वहां मिले. पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि चारों आरोपी पंजाब और हरियाणा में इस गोरखधंधे को चला रहे थे. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों के अन्य साथियों की जानकारी के लिए आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

    यह भी पढ़ें-  भ्रूण लिंग जांच करते हुए बरवाला में तीन गिरफ्तार, महिला ने की थी शिकायत

    यह भी पढ़ें-  भ्रूण लिंग जांच के आरोप में दो गिरफ्तार, पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन जब्‍त

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज