सागर धनखड़ हत्याकांड: एक और आरोपी सुरजीत ग्रेवाल गिरफ्तार, 2018 में जीता था गोल्ड, अब जेल में कटेगी जिंदगी

सागर धनखड़ हत्याकांड का एक और आरोपी सुरजीत ग्रेवाल गिरफ्तार, 50 हजार था इनाम

सागर धनखड़ हत्याकांड में एक और आरोपी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए सुरजीत ग्रेवाल पर 50 हज़ार का इनाम था. यह सुशील कुमार का करीबी है, जिसे पुलिस ने उसके गांव बामला भिवानी से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. सागर धनखड़ हत्याकांड (Sagar Dhankhar murder case) में एक और आरोपी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए सुरजीत ग्रेवाल (Surjeet Grewal) पर 50 हज़ार का इनाम था. यह सुशील कुमार (Sushil Kumar) का करीबी है, जिसे पुलिस ने उसके गांव बामला भिवानी से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है.

सागर धनखड़ हत्याकांड मामले में फरार चल रहे सुरजीत को पुलिस तलाश कर रही थी. सुरजीत भी रेसलर है. उसने 2007 में पहलवानी शुरू की. 2012 में वो छत्रसाल स्टेडियम आ गया और सुशील की देखरेख में पहलवानी करने लगा. उसने 65 किलो कैटेगरी में दिल्ली की तरफ से खेलकर 2018 में गोल्ड मेडल जीता था. उसने भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय रेसलिंग चैंपियनशिप में 2012, 2014 और 2018 में हिस्सा लिया. 2020 में उसने नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया.

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक सागर धनखड़ और उसके साथियों की पिटाई में सुरजीत ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया. इस मामले में 5 और आरोपी प्रवीण डब्बास, प्रवीण, जोगिंदर, राहुल ढांडा और अनिल धीमान की तलाश जारी है.

सुशील कुमार पर केंद्रित रहेगी चार्जशीट

बता दें कि सागर पहलवान हत्याकांड में 4 या 5 अगस्त को दिल्ली पुलिस अपनी चार्जशीट कोर्ट में दाखिल करने जा रही है. 5 मई को घटना के 90 दिन भी पूरे हो रहे हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक सागर हत्याकांड में चार्जशीट का तानाबाना आरोपी पहलवान सुशील कुमार के इर्दगिर्द ही रहेगा.

जेल में टीवी पर ओलम्पिक देख सकेगा सुशील

तिहाड़ जेल में बंद सुशील कुमार ने शुरू होने वाले ओलम्पिक देखने के लिए तिहाड़ प्रशासन से tv की डिमांड भी की. तिहाड़ के DG सन्दीप गोयल के मुताबिक उसके वार्ड में टीवी मुहैया कराने की मांग को तिहाड़ प्रसाशन ने माना है. डीजी के मुताबिक कॉमन एरिया में टीवी उपलब्ध कराया जाएगा, जहां दूसरे कैदियों के साथ वो टीवी देख सकेगा. उन्हें अलग से कोई टीवी नहीं दिया गया है. ये कॉमन एरिया में रहेगा जहां सुशील भी टीवी देख सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.