Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली पुलिस के हत्‍थे चढ़ा साइबर स्टॉकर, टीचर्स और नाबालिग स्कूली छात्राओं को कर रहा था ब्लैकमेल

दिल्ली पुलिस के हत्‍थे चढ़ा साइबर स्टॉकर, टीचर्स और नाबालिग स्कूली छात्राओं को कर रहा था ब्लैकमेल

साइबर स्‍टॉकर खड़कपुर आईआईटी में बीटेक सेकंड ईयर का छात्र है.

साइबर स्‍टॉकर खड़कपुर आईआईटी में बीटेक सेकंड ईयर का छात्र है.

Delhi Cyber ​​Crime: दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने स्‍कूल टीचर्स और स्‍कूल की नाबालिग लड़कियों को स्‍टॉकिंग और ब्लैकमेल (Blackmail) करने के आरोप में खड़कपुर आईआईटी के बीटेक सेकंड ईयर के छात्र को दबोचा है. आरोपी महावीर को नॉर्थ जिला दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने पटना से गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि आरोपी अब तक 50 से ज्यादा लोगों को शिकार बना चुका है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की नॉर्थ जिला की साइबर सेल (Cyber Cell) ने एक हाईटेक साइबर स्टॉकर को गिरफ्तार किया है. हैरानी की बात है कि यह स्‍टॉकर (Cyber ​​Stalker) खड़कपुर आईआईटी में बीटेक सेकंड ईयर का छात्र है, लेकिन पिछले काफी समय से आरोपी स्कूलों की नाबालिग लड़कियों के साथ टीचर्स को इंस्टाग्राम और व्‍हाट्सऐप पर मैसेज करके ब्लैकमेल कर रहा था. पुलिस ने दावा किया है कि ये आरोपी 50 से ज्यादा नाबालिग लड़कियों और रेपुटेड स्कूल की टीचर्स को स्टॉक करके उन्हें ब्लैकमेल कर चुका है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी का नाम महावीर है और उसे दिल्ली पुलिस ने उसे बिहार गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस ने बताया कि आरोपी के निशाने पर हमेशा नाबालिग ही रहते थे. इसके अलावा पुलिस को 33 व्हाट्सएप वर्चुअल नंबर, 5 इंस्टाग्राम प्रोफाइल और कुछ ऐप्‍स का पता चला है.

ऐसे बनाता था निशाना
पुलिस ने बताया कि यह स्‍टॉकर महिलाओं को परेशान करने के लिए फर्जी कॉलर आईडी और वर्चुअल नंबर्स के लिए हाईटेक ऐप का इस्तेमाल करता था. वह प्ले स्टोर से वर्चुअल नंबर्स के जरिए पीड़ितों को परेशान करता था. जबकि इसके निशाने पर अधिकतर नाबालिग ही रहते थे. वह पीड़ितों को उन्हीं के नंबर से व्‍हाट्सऐप मैसेज भेजा करता था और वर्चुअल नंबर के जरिए मोर्फ अश्‍लील फोटोज भेजकर ब्लैकमेल किया करता था. यही नहीं, शातिर आरोपी इंस्टाग्राम के जरिए नाबालिग लड़कियों के सम्पर्क में रहता था और पीड़ित की दोस्त या जानकर लड़कियों को भी परेशान करता था. इतना ही नहीं, ऑनलाइन क्लास के बहाने उनके व्‍हाट्सऐप ग्रुप को भी ज्वाइन किया करता था.

पुलिस के मुताबिक, जिन पीड़ित को ये ब्लैकमेल करता था उनसे लिंक्स लेकर ऑनलाइन क्लास में शामिल हो जाता था. कोई इसकी आवाज न पहचान ले इसके लिए आवाज बदलने का सॉफ्टवेयर भी डाउनलोड किया हुआ था. स्‍टॉकर वॉयस चेंजिंग एप्लिकेशन का इस्तेमाल करके व्‍हाट्सऐप कॉल पर बात करता था. पुलिस का दावा है कि अब तक जांच में 50 पीड़ित सामने आए हैं. वहीं, स्‍कूल की टीचर्स और लड़कियों के पेरेंट्स की शिकायत पर आरोपी की पहचान महावीर नाम से हुई है, जो कि बिहार के थाना खाजेकल्नी (पटना) का रहने वाला है. आरोपी के पास से एक मोबाइल और लैपटॉप बरामद हुआ है, जो करीब 3 साल से ये नाबालिग लड़कियों को साइबर स्टॉकिंग के जरिए ब्लैकमेल कर रहा था.

Tags: Blackmailing, Cyber Crime, Cyber ​​Cell, Cybercrime, Delhi police, Delhi Police Special Cell

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर