Home /News /delhi-ncr /

Ghazipur Border Update: टिकरी के बाद गाजीपुर बॉर्डर से पुलिस ने हटाए बैरिकेड, दिल्‍ली-गाजियाबाद का रास्‍ता खुला!

Ghazipur Border Update: टिकरी के बाद गाजीपुर बॉर्डर से पुलिस ने हटाए बैरिकेड, दिल्‍ली-गाजियाबाद का रास्‍ता खुला!

दिल्‍ली-यूपी गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के धरना स्थल पर लगे बैरिकेडिंग को पुलिस ने हटा दिया है.

दिल्‍ली-यूपी गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के धरना स्थल पर लगे बैरिकेडिंग को पुलिस ने हटा दिया है.

Delhi-UP Ghazipur Border: दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने टिकरी बॉर्डर के बाद अब दिल्‍ली-यूपी गाजीपुर बॉर्डर से भी बैरिकेड हटाने का काम शुरू कर दिया है. इस के बाद गाजियाबाद से दिल्ली की ओर जाने वाला रास्ता खुल सकता है. इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि रास्ते खुलेंगे तो हम भी अपनी फसल बेचने पार्लियामेंट में जाएंगे. पहले हमारे ट्रैक्टर दिल्ली जाएंगे. हम आगे की योजना बनाकर बताएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्‍ली-यूपी गाजीपुर बॉर्डर (Delhi-UP Ghazipur Border) पर चल रहे किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के धरना स्‍थल पर लगे बैरिकेडिंग को पुलिस ने हटाना शुरू कर दिया है. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) के अधिकारी ने बताया कि सरकार की तरफ से आदेश है इसलिए हम बैरिकेडिंग हटाकर रास्ता खोल रहे हैं.

    बैरिकेड हटने के बाद एक बार फिर गाजियाबाद से दिल्ली की ओर आवाजाही आसान हो जाएगी.  जबकि इस मामले को लेकर डीसीपी ईस्ट प्रियंका कश्यप ने कहा कि बैरिकेडिंग को हटा रहे हैं और यह काम एक घंटे के अंदर हो जाएगा. हमें आदेश आए हैं इसलिए हम बैरिकेडिंग को हटा रहे हैं. अभी हम हाईवे पर लगे बैरिकेडिंग को हटा रहे हैं. वहीं, बैरिकेड हटने के बाद नेशनल हाईवे 9 और नेशनल हाईवे 24 जल्‍दी खुल जाएगा. वैसे गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस ने सबसे पहले कंटीले तार हटाए और फिर पक्‍के बैरिकेड हटाने का काम शुरू किया गया. इससे पहले गुरुवार रात टिकरी बॉर्डर से बैरिकेडिंग हटाने का काम शुरू किया था. बता दें कि किसान आंदोलन के कारण पिछले कई महीनों से सड़क पर बैरिकेडिंग की हुई थी.

    राकेश टिकैत ने कही ये बात
    इस मामले को लेकर भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि किसान अपनी फसल कहीं पर भी बेच सकता है. रास्ते खुलेंगे तो हम भी अपनी फसल बेचने पार्लियामेंट में जाएंगे. पहले हमारे ट्रैक्टर दिल्ली जाएंगे. हमने रास्ते नहीं रोक रखे हैं. हम आगे की योजना बनाकर बताएंगे.

    जबकि बैरिकेड लगाने को लेकर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा कि यह बैरिकेड नोएडा में लॉ एंड ऑर्डर की सिचुएशन को देखते हुए लगाए गए थे. अब किसानों के साथ बातचीत जारी है और जल्‍द यह रास्‍ता आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. बता दें कि यहां राकेश टिकैत के नेतृत्‍व किसाने पिछले कई महीनों से धरना दे रहे हैं. इस वजह से नेशनल हाईवे 9 और 24 के रूट बंद चल रहे थे.

    Tags: Delhi police, Delhi Police Commissioner, Delhi UP Ghazipur Border, Ghazipur Border, Kisan Andolan, Rakesh Tikait

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर