बेनतीजा साबित हुई सड़क खोलने के लिए दिल्ली पुलिस की पहल, आंदोलनकारियों ने कही ये बात
Delhi-Ncr News in Hindi

बेनतीजा साबित हुई सड़क खोलने के लिए दिल्ली पुलिस की पहल, आंदोलनकारियों ने कही ये बात
सीएए के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन चल रहा है. (फोटो साभार: ANI)

Shaheen Bagh Protest: पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारी महिलाओं से यहां की एक या दो सड़कों को खोलने को लेकर बातचीत की पहल शुरू की है, हालांकि अब तक इसका कोई ठोस नतीजा सामने नहीं आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2020, 5:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले 3 महीने से लगातार प्रदर्शन चल रहा है. यहां संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ मुस्लिम महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं. इन प्रदर्शनों के कारण दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाली सड़क बंद है, जिससे दिल्ली के लोगों की काफी समस्या बढ़ी है. इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारी महिलाओं से इसके लिए बातचीत की पहल शुरू की, लेकिन ये बातचीत बेनतीजा साबित हुई. दरअसल इन महिलाओं ने मंच पर आकर पुलिस से बात करने को कहा.

इस मामले में एसीपी जगदीश यादव ने कहा कि हम प्रोटेस्ट पर बात नहीं कर सकते. हम सिर्फ इस पर बात कर रहे हैं कि एक या दो सड़कों को कैसे खोला जा सकता है, इस पर कैसे आगे बढ़ सकते हैं. लेकिन प्रदर्शनकारी महिलाओं ने पुलिस से प्रोटेस्ट साइट पर जाकर बात करने की मांग की. एसीपी ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि आप खुले दिमाग से आप मश्वरा करें कि इस मामले में आगे क्या कर सकते हैं. इससे पहले प्रदर्शन स्थल के बाहर लगे पुलिस बेरिकेड्स के पास महिलाओं ने पुलिस टीम से बातचीत की है.

वार्ताकार सौंप चुके हैं रिपोर्ट
इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने वार्ताकार नियुक्त किया था. इन वार्ताकारों ने अपनी रिपोर्ट शीर्ष अदालत को सौंप दी है. इन वार्ताकारों ने प्रदर्शनकारिय़ों से कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि आपका प्रदर्शन करने का अधिकार संवैधानिक है.
शाहनवाज हुसैन ने की थी धरना खत्म करने की अपील


इससे पहले बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने शाहीन बाग में मौजूद प्रदर्शनकारियों से धरना खत्म करने की अपील की थी. कोरोना वायरस (CoronaVirus) के खतरे को देखते हुए दिल्ली के किसी भी इलाके में 50 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने की मनाही हो गई है. अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए हुसैन ने कहा है कि शाहीन बाग़ में बैठी बहनों से मेरी गुज़ारिश है कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आप धरने को खत्म करें, जान है तो जहान है.

दिल्ली के सीएम ने कही थी ये बात
कोरोना वायरस (CoronaVirus) के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली के सीएम ने साफ कर दिया कि कहीं भी किसी भी हालत में 50 लोगों से ज्यादा लोगों को एक साथ इकट्ठा होने की इजाजत नहीं दी जाएगी, चाहे वो प्रदर्शन हो या कुछ और.

ये भी पढ़ें:

JNU कैंपस में सावरकर के नाम पर पोती कालिख, लगाए जिन्‍ना के पोस्‍टर

CAA Protest: दिल्ली के शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन अब भी है जारी

 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज