होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /पुलिस ने कोर्ट से कहा- शाहीन बाग के शूटर के पीछे राजनीतिक षड्यंत्र

पुलिस ने कोर्ट से कहा- शाहीन बाग के शूटर के पीछे राजनीतिक षड्यंत्र

शाहीन बाग गोली कांड

शाहीन बाग गोली कांड

पुलिस (Police) ने कहा कि आरोपी ने घटना को अचानक से आवेग में आकर अंजाम नहीं दिया, बल्कि यह एक सोची-समझी साजिश थी.

    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने यहां की एक अदालत (Court) से कहा कि शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान हवा में गोली चलाने का आरोपी कपिल बैसला एक राजनीतिक दल से जुड़ा है. अब एजेंसी को यह पता लगाना है कि कहीं कथित घटना किसी 'राजनीतिक षड्यंत्र’ का हिस्सा तो नहीं थी.

    गोली कांड थी ‘सोची समझी’ साजिश
    जांच एजेंसी ने अदालत से यह भी कहा कि बैसला ने इस घटना को अचानक से आवेग में आकर अंजाम नहीं दिया, बल्कि यह एक ‘सोची समझी’ घटना थी. मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट गुरमोहिना कौर ने पुलिस की बात सुनने के बाद बैसला की पुलिस हिरासत दो दिन के लिए और बढ़ा दी.

    पुलिस का दावा आरोपी कर रहा है गुमराह
    जज ने कहा, ‘मेरा मानना है कि कथित पिस्तौल उपलब्ध कराने वाले की पहचान और मामले की आगे की जांच के उद्देश्य के वास्ते उचित जांच के लिए इस चरण में आरोपी कपिल बैसला का दो दिन का रिमांड और आवश्यक है.’ अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनोज पंत ने तीन दिन का अतिरिक्त रिमांड मांगते हुए कहा कि आरोपी हथियार उपलब्ध कराने वाले व्यक्ति के बारे में तथा महत्वपूर्ण साक्ष्य वाले अपने लैपटॉप के बारे में जांच एजेंसी को गुमराह कर रहा है.

    आरोपी ने हवा में चलाई थीं गोलियां
    पुलिस ने कहा कि आरोपी ने घटना को अचानक से आवेग में आकर अंजाम नहीं दिया, बल्कि यह एक सोची-समझी साजिश थी. उसने सभी को गुमराह करने के लिए ‘जय श्रीराम’, ‘हमारे देश में और किसी की नहीं चलेगी, सिर्फ हिन्दुओं की चलेगी’ जैसे नारे लगाए. उसने हवा में दो गोलियां चलाईं. उसने कुल 13 कारतूस खरीदे थे. वह अन्य कारतूसों के बारे में भी जानकारी नहीं दे रहा है.

    एजेंसी ने कहा कि बैसला राजनीतिक इतिहास रखने वाले परिवार से ताल्लुक रखता है. इसने कहा कि आरोपी ने एक राजनीतिक पार्टी से अपने संबंध बताए हैं और कथित घटना में किसी संभावित राजनीतिक षड्यंत्र का पता लगाए जाने की आवश्यकता है.

    ये भी पढ़ें:

    कोर्ट ने नए डेथ वारंट के लिए तिहाड़ की याचिका पर दोषियों का जवाब मांगा

    BJP में कोई CM बनने लायक नहीं, सभी मुफ्त योजनाएं आगे भी रहेंगी जारी : केजरीवाल

    Tags: Delhi Assembly Election 2020, Delhi Election 2020, Delhi police

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें