• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • पुलिस को शरजील के घर से मिले मस्जिदों में बांटे भड़काऊ भाषण वाले पर्चे

पुलिस को शरजील के घर से मिले मस्जिदों में बांटे भड़काऊ भाषण वाले पर्चे

देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम. (फाइल फोटो)

देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम. (फाइल फोटो)

शरजील इमाम (Sharjeel imam) पर आरोप लगा था कि उसने सीएए और एनआरसी के विरुद्ध भ्रामक और भयभीत करने वाले तथ्यों के साथ कुछ पर्चे मस्जिदों में बांटे थे, पुलिस ने उसके घर से वो भी बरामद किए गए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार JNU के शोध छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के किराए के घर की जांच में पुलिस को कुछ सामान मिला है. शरजील के वसंत कुंज में किराए के फ्लैट की पहचान करने  के बाद पुलिस ने वहां तलाशी ली. जिसमें से उन्हें शरजील इमाम का एक लैपटॉप और एक डेस्कटॉप बरामद किया. आरोपी शरजील का मोबाइल फोन पुलिस पहले ही उसके जहानाबाद वाले घर से बरामद कर चुकी है.

    भड़ाकाऊ भाषण वाले पर्चे बरामद
    शरजील पर आरोप लगा था कि उसने सीएए और एनआरसी के विरुद्ध भ्रामक और भयभीत करने वाले तथ्यों के साथ कुछ पर्चे मस्जिदों में बांटे थे, पुलिस ने उसके घर से वो भी बरामद किए गए हैं. उस दुकान की भी पहचान कर ली गई है जहां से इन पर्चों को फोटोकॉपी कराया गया था. पुलिस अभी इस सामानों की जांच कर रही है.

    28 जनवरी को किया था अरेस्ट
    आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार (28 जनवरी) को शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया था. इस ऑपरेशन में स्थानीय पुलिस भी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम के साथ थी. शरजील इमाम को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम का नेतृत्व दिल्ली पुलिस के डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश देव कर रहे थे.

    इससे पहले सोमवार को पुलिस ने बिहार के जहानाबाद ने शरजील के पैतृक आवास पर रेड डालकर उसके भाई मुजम्मिल इमाम को हिरासत में लिया था. वहीं, सोमवार को ही दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम की तलाश में मुंबई, पटना, दिल्ली में छापेमारी की थी.

    ये भी पढ़ें: 

    Opinion: शाहीन बाग का प्रदर्शन और दिल्ली चुनाव के बीच उभरा एक यक्ष प्रश्न!

    निर्भया के दोषियों की फांसी टली, कोर्ट ने कहा- अगले आदेश तक करें इंतजार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज