COVID-19: दिल्ली में धारा 144 लागू, चप्पे-चप्पे पर होंगे बेरिकेड्स, पुलिस बरतेगी सख्ती
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19: दिल्ली में धारा 144 लागू, चप्पे-चप्पे पर होंगे बेरिकेड्स, पुलिस बरतेगी सख्ती
इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने सख्ती बरतने के संकेत दिए थे. (फाइल फोटो)

लॉकडाउन का पालन न होते देख हालात को काबू में करने के लिए दिल्ली पुलिस ने सख्ती बरती है. दिल्ली पुलिस के अनुसार मंगलवार से धारा 144 सख्ती से लागू होगी. इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 11:02 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना वायरस को थर्ड स्टेज में पहुंचने से रोकने के लिए अब केंद्र के साथ ही राज्य सरकार भी सख्त होती जा रही है. इसके चलते पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राजधानी को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने के आदेश दिए थे. अब लॉकडाउन का पालन न होते देख हालात को काबू में करने के लिए दिल्ली पुलिस ने सख्ती बरती है. दिल्ली पुलिस के अनुसार मंगलवार से धारा 144 सख्ती से लागू होगी. इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की जाएगी.

बिना पास के नहीं कर सकेंगे बॉर्डर पार
वहीं पुलिस के अनुसार दिल्ली की सीमा में घुसने के लिए पास की आवश्यकता होगी. इसके लिए डीसीपी ऑफिस में संपर्क करना होगा. ये पास मीडियाकर्मियों के लिए भी जरूरी होगा.

जगह-जगह बेरिके‌डिंग



दिल्ली पुलिस अब लॉकडाउन को लेकर ज्‍यादा सख्ती करने जा रही है. जगह-जगह बेरिकेडिंग कर दी गई है. इसके साथ ही चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है. वहीं बिना काम से घर से बाहर निकलने वाले लोगों पर अब कार्रवाई की जाएगी.



सीएम ने दिए थे सख्ती के आदेश
इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में अब तक कोरोना के 30 मामले सामने आए हैं. इनमें से 23 लोग वे थे जो विदेश से लौटे थे, इन्हीं के संपर्क में आने के कारण अन्य 7 और लोग संक्रमित हो गए. उन्होंने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है लेकिन समय रहते सावधानी नहीं बरती गई तो ये भयानक हो सकता है. इसलिए यदि लोगों ने लॉकडाउन का पालन नहीं किया तो सख्त कार्रवाई के लिए तैयार रहें. दूसरों को बचाने के लिए ऐसा करना जरूरी होगा.

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन को लेकर केजरीवाल सख्त, कहा- नहीं किया पालन तो कार्रवाई को तैयार रहें
First published: March 23, 2020, 10:04 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading