अपना शहर चुनें

States

गाजियाबाद में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज

गाजियाबाद के एमएमएच कालेज में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज.
गाजियाबाद के एमएमएच कालेज में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज.

चौधरी चरण सिंह विश्‍वविद्यालय (CCSU) से संबद्ध गाजियाबाद (Ghaziabad) के एमएमएच (MMH) महाविद्यालय में छात्र एलएलबी (LLB) के निरस्‍त हुए दाखिले को लेकर सोमवार सुबह प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इसमें कुछ छात्रों को हल्‍की चोंटे आईं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 6:35 PM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. चौधरी चरण सिंह विश्‍वविद्यालय (CCSU) से संबद्ध एमएमएच (MMH) महाविद्यालय में छात्र एलएलबी (LLB) के निरस्‍त हुए दाखिले को लेकर सोमवार सुबह प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इसमें कुछ छात्रों को हल्‍की चोंटे आईं हैं. लाठीचार्ज के बाद पुलिस ने छात्र यूनियन के एक पदाधिकारी को हिरासत में लिया, जिसे बाद में छोड़ दिया.

एमएमएच (MMH)  कॉलेज में एलएलबी पाठ्यक्रम के संचालन के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्‍यता न मिलने के कारण चौधरी चरण सिंह विश्‍वविद्यालय (CCSU) ने 230 छात्रों के दाखिले पिछले सप्‍ताह निरस्‍त कर दिए हैं. साथ ही इस साल के एलएलबी (LLB)  पाठ्यक्रम को भी शून्‍य कर दिया गया है. इसी को लेकर छात्रों में नाराजगी है. छात्र दाखिले के बहाली को लेकर आंदोलनरत हैं. इसे लेकर सुबह प्रदर्शन शुरू कर दिया. प्रदर्शन में 2 हजार से अधिक छात्र शामिल थे. सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और छात्रों को हटाने का प्रयास  किया. जब छात्र नहीं हटे तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

चौधरी चरण सिंह विश्‍वविद्यालय ने कॉलेज द्वारा बार काउंसिल  ऑफ इंडिया का अप्रूवल न लगाने की वजह से छात्रों के दाखिले निरस्‍त कर दिए हैं. वहीं इस, संबंध में एमएमएच कॉलेज प्रबंधन का कहना है क‍ि  वर्ष 2016 में  बार काउंसिल ऑफ इंडिया से केस जीत चुके हैं, इसलिए अपूवल स्‍वयं बार काउंसलि ऑफ इंडिया को देना चाहिए. काॅलेज प्रबंधन मामले को लेकर हाईकोर्ट चला गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज