Home /News /delhi-ncr /

सोनिया गांधी से नहीं मिल सके CM भूपेश बघेल और TS सिंहदेव, कब खत्म होगा छत्तीसगढ़ का पॉलिटिकल ड्रामा?

सोनिया गांधी से नहीं मिल सके CM भूपेश बघेल और TS सिंहदेव, कब खत्म होगा छत्तीसगढ़ का पॉलिटिकल ड्रामा?

सीएम भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव के बीच विवाद खत्म होता नहीं दिख रहा है. (File)

सीएम भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव के बीच विवाद खत्म होता नहीं दिख रहा है. (File)

Bhupesh Baghel v/s TS Singhdeo: छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री को लेकर चल रहा विवाद खत्म होता नहीं दिख रहा है. सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

अधिक पढ़ें ...

दिल्ली/रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Politics) में लंबे समय से चल रहा राजनीतिक संकट अभी भी बरकरार है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) , स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) की मुलाकात के बाद भी राजनीतिक रस्साकशी खत्म होती नजर नहीं आ रही है. हालांकि दोनों नेता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात नहीं कर सके. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को पहले कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की और राहुल गांधी के सामने जो मुद्दे रखे उन्हीं को वेणुगोपाल के सामने भी दोहराया. करीब आधा घंटा चली मुलाकात के बाद भूपेश बघेल ने अंदर क्या चर्चा हुई, इस बार बात करने से इनकार कर दिया.

सोमवार से दिल्ली में राजनीतिक विवाद को हल करने की उम्मीद में भूपेश बघेल मायूस ही लौट गए है. दूसरी, तरफ मुख्यमंत्री के रायपुर रवाना होते ही स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी केसी वेणुगोपाल के घर दस्तक दे दी. टीएस सिंहदेव ने यहां पर भी अपने मुख्यमंत्री पद के दावे में समर्थन विस्तार से तथ्य केसी वेणुगोपाल के सामने रखे. हालांकि मुलाकात के बाद उन्होंने भी अंदर क्या बात हुई, इस पर कुछ नहीं बोला. पत्रकारों के तीखे सवालों को भांपकर टीएस सिंहदेव ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ राहुल गांधी से मुलाकात हुई थी. मुख्यमंत्री ने तो उनके परिजनों के कुशलक्षेम तक के बारे में बात की थी. दोनों में लगातार बातें होती रहती है.

टीएस सिंहदेव ने जताई नाराजगी

सूत्रों के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने राहुल गांधी को राज्य के विधायक बृहस्पति सिंह विवाद, मंत्री अमरजीत सिंह के समर्थक दवारा नारेबाजी की घटना का भी जिक्र किया और इनके पीछे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का हाथ होने का आरोप लगाया. वहीं, मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी के सामने टीएस सिंहदेव के सभी आरोपों को खारिज कर दिया. कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के मुताबिक दोनों नेता राहुल गांधी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलना चाहते थे. मगर कोई भी सोनिया गांधी से मिलने में कामयाब नहीं हो सका.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कैसे होगी शराबबंदी? डिटेल में समझें भूपेश सरकार का पूरा प्लान 

सोनिया गांधी अपने स्वास्थ्य कारणों से जब तक बहुत जरूरी नहीं होता किसी से नहीं मिल रही हैं.
राजनीति के जानकारों का मानना है कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही रस्साकशी अभी तक खत्म नहीं हुई. अभी भी दोनों नेता दिल्ली में कांग्रेस नेतृत्व के करीबी लोगों के जरिए अपने पक्ष में माहौल बनाने में लगे. कुल मिलाकर स्थिति यह है कि रायपुर से दिल्ली तक अभी कुछ और दिनों के लिए हाई वोल्टेज राजनीतिक ड्रामा देखने को मिलेगा.

Tags: Chhattisgarh Congress, CM Bhupesh Baghel, TS Singhdeo

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर